scriptकश्मीर घाटी में पुलवामा जैसे हमले की योजना का अलर्ट, राजस्थान के 5 जवान हुए थे शहीद | Alert in JK : Terrorist Planning Attack on Security Forces | Patrika News

कश्मीर घाटी में पुलवामा जैसे हमले की योजना का अलर्ट, राजस्थान के 5 जवान हुए थे शहीद

locationजयपुरPublished: Jul 06, 2019 10:34:05 pm

Submitted by:

rohit sharma

Terror Attack Alert in J&K : Jammu-Kashmir से सुरक्षा एजेंसियों का Alert जारी हुआ है कि Hizbul Mujahideen के आतंकी Burhan Wani की तीसरी बरसी पर आतंकवादी कश्मीर घाटी में पुलवामा ( Pulwama Terror Attack ) जैसे हमले की योजना बना रहे हैं।

जयपुर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले ( Pulwama terror attack 2019 ) का दर्द अभी जहन से दूर हुआ भी नहीं कि सुरक्षा एजेंसियों ने दूसरे हमले का अलर्ट जारी ( terror attack alert ) किया है। जम्मू-कश्मीर से अलर्ट जारी हुआ है कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी ( Terrorist burhan wani ) की तीसरी बरसी पर आतंकवादी कश्मीर घाटी में Pulwama जैसे हमले की योजना बना रहे हैं। आतंकी बुरहान की बरसी 8 जुलाई को है। ऐसे में हमले का अलर्ट जारी हुआ है इस बीच आतंकी कभी भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों से मिले अलर्ट के बाद प्रशासन के साथ सुरक्षाबल भी सतर्क हो गए हैं।
राजस्थान के 5 जवान हो गए थे शहीद

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों ( rajasthan martyr ) में राजस्थान के 5 जवान भी शामिल थे। जवानों में रोहिताश लांबा ( जयपुर ), नारायण लाल गुर्जर (राजसमंद), जीतराम गुर्जर (भरतपुर), हेमराज मीणा (कोटा) और भागीरथ (धौलपुर) शामिल थे।
अमरनाथ यात्रा पर हमले की आशंका ( amarnath yatra 2019 )

गौरतलब है कि इन दिनों बाबा अमरनाथ की यात्रा भी चल रही है, ऐसे में हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा जारी हुए अलर्ट की रिपोर्ट के अनुसार Terrorist योजना को पूरा करने के लिए IED और स्नाइपर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद सभी सुरक्षाबलों ने सुरक्षा बढ़ा दी है और हर तरफ चौकस हो गए हैं।
Pulwama Terror attack में 40 से ज्यादा जवान हुए थे शहीद

बता दें कि पुलवामा में CRPF के काफिले को उड़ाने के लिए आतंकियों ने कार का इस्तेमाल किया था जिसमें करीब 100 किलोग्राम IED थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। आतंकी संगठन इसी तरह के हमले की तैयारी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो