प्रदेश के 26 जिलों में अंधड़-बारिश-ओलों का अलर्ट, इन जिलों में हो सकता है किसानों को भारी नुकसान

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) और लॉकडाउन ( Lockdown ) के बीच मौसम भी लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है। प्रदेश में दो—तीन दिन से हो रही बारिश ने किसानों को मायूस कर दिया है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी ( Rajasthan Weather Update ) लगातार सही साबित होती नजर आ रही है...

जयपुर। कोरोना वायरस ( coronavirus ) और लॉकडाउन ( Lockdown ) के बीच मौसम भी लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है। प्रदेश में दो—तीन दिन से हो रही बारिश ने किसानों को मायूस कर दिया है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी ( Rajasthan Weather Update ) लगातार सही साबित होती नजर आ रही है। गुरूवार को भी सुबह से ही जयपुर समेत कई जिलों में तेज हवाओं का दौर बना रहा और आसमान में बादलों का डेरा जमा रहा। सीकर में अल सुबह से बरसात का दौर जारी रहा। कभी धीमे तो कभी तेज बरसात होती रही। बाड़मेर में भी हल्की बूंदाबांदी से सुबह की शुरूआत हुई। बारिश के बाद ठण्ड का असर बढ़ गया। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के कई इलाकों में अंधड़ चलने और बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की चेतावनी को लेकर आॅरेंज अलर्ट जारी किया है। बेमौसम बारिश ने एक बार फिर से पारा गिरा दिया है जिससे हल्की ठंड का अहसास होने लगा है। कोरोना वायरस को लेकर चिंतित लोगों की फिक्र अब मौसम ने और बढ़ा दी है।


इन जिलों में अंधड़—बारिश—ओलों का अलर्ट ( Rajasthan Weather Forecast )
आगामी 27 मार्च को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और अंधड़ चलने की आशंका को लेकर मौसम विभाग पहले ही रेड अलर्ट जारी कर चुका है। ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी 48 घंटे प्रदेशवासियों को भी खराब मौसम का सामना करना पड़ेगा। विभाग ने अगले 24 घंटे में राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के 26 जिलों में अंधड़ चलने व बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। वहीं शुक्रवार को प्रदेश के दस जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के झुंझुनं, सीकर, अलवर, भरतपुर, अजमेर, जयपुर, दौसा, कोटा, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड़, भीलवाड़ा, उदयपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर, जोधपुर में अंधड़—बारिश—ओलों का खतरा मंडरा रहा है।

coronavirus
Show More
dinesh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned