scriptबैंक प्रबंधन की सतर्कता आई काम, और बच गए सात लाख रुपए | Alertness of the bank management has worked and saved seven lakh rupees | Patrika News

बैंक प्रबंधन की सतर्कता आई काम, और बच गए सात लाख रुपए

locationजयपुरPublished: Mar 11, 2016 01:25:00 am

Submitted by:

​ajay yadav

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के जाली चेक व हस्ताक्षर कर 6 लाख 90 हजार रुपए निकालने के प्रयास का मामला सामने आया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के जाली चेक व हस्ताक्षर कर 6 लाख 90 हजार रुपए निकालने के प्रयास का मामला सामने आया है।
गंज थाना पुलिस ने सीएमएचओ की शिकायत पर धोखाधड़ी के प्रयास का मामला दर्ज किया है। शातिर बैंक के सीसीटीवी कैमरे में नजर आया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
पुलिस के अनुसार सीएमएचओ के.के. सोनी ने रिपोर्ट दी कि जिला स्वास्थ्य समिति के चेक से हरिभाऊ उपाध्याय नगर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में अज्ञात व्यक्ति की ओर से 6 लाख 90 हजार रुपए का चेक भुगतान के लिए लगाया।
उसने चेक राशि को आरटीजीएस के जरिए मुम्बई दादर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा में राजीव कुमार जितेन्द्र उपाध्याय के खाते में स्थानान्तरित करने का प्रयास किया।
बैंक प्रबंधन ने इतनी बड़ी राशि का चेक मुम्बई में स्थानान्तरित होने का शक होने पर सीएमएचओ को सूचित किया।
सूचना पर तत्काल चेक के भुगतान प्रक्रिया पर रोक लगा दी। प्रकरण उजागर होने पर सीएमएचओ ने आरोपित के खिलाफ फर्जी चेक से रकम निकालने का प्रयास का मामला दर्ज करवाया।

सतर्कता आई काम
बैंक ने मामले में सतर्कता बरतते हुए सीएमएचओ को सूचित कर भुगतान के संबंध में जानकारी चाही। चेक संख्या 5725 से शातिर ने 6 लाख 90 हजार रुपए निकालने का प्रयास किया जबकि उक्त संख्या का चेक 1574 रुपए का था। जो सीएमएचओ कार्यालय से नहीं निकला।

सीसीटीवी में नजर आया शातिर
बैंक के सीसीटीवी में चेक भुनाने आए शातिर की तस्वीर नजर आ रही है। बैंक प्रबंधन ने सीएमएचओ सोनी को सीसीटीवी की फुटेज उपलब्ध करवाई है। पुलिस फुटेज के आधार पर शातिर की तलाश में जुटी है।

इनका कहना है

सीएमएचओ ने धोधाखड़ी का प्रयास का मामला दर्ज करवाया है। फर्जी चेक से 6.90 लाख रुपए निकालने का प्रयास का मामला है। आरोपित की तलाश की जा रही है।
दिनेश जीवनानी, थानाप्रभारी गंज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो