सभी सीएम के पास जाएगा भीलवाड़ा मॉडल

मुख्यमंत्री ने की तारीफ: कोरोना पर पाया काबू तो देश में बना मिसाल

By: jagdish paraliya

Published: 09 Apr 2020, 12:35 AM IST

भीलवाड़ा. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भीलवाड़ा में किए गए जिला प्रशासन के काम की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने तारीफ की है। उन्होंने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी जिला कलेक्टरों से कहा कि वे भीलवाड़ा मॉडल पर काम करें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाया जा सके।
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि भीलवाड़ा के जिला प्रशासन ने जिस तरह कोरोना संक्रमित रोगी मिलते ही तुरंत कफ्र्यू लगाया और पूरे जिले को सील किया यह सराहनीय कदम था। उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा के मॉडल को देश के सभी मुख्यमंत्रियों को भेजा जाएगा। सीएम गहलोत ने कहा कि भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने कोरोना कंट्रोल करने के लिए एक प्रजेंटेशन तैयार किया है। इस प्रजेंटेशन में उन सभी बातों को शामिल किया गया है जो भीलवाड़ा में कारगर साबित हुई।
किस वजह से भीलवाड़ा मॉडल के प्रजेंटेशन को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को भेजा गया है। गौरतलब है कि भीलवाड़ा मॉडल की तारीफ 1 दिन पहले कैबिनेट सचिव राजीव गौबा भी कर चुके हैं। उन्होंने भी देश के 225 जिला कलेक्टरों को भीलवाड़ा मॉडल पर काम करने की सलाह दी है। उधर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भीलवाड़ा की जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग की ओर से जो काम किया गया है इसकी सराहना करते हुए प्रदेश के अधिकारियों को इसी तरह काम करने के निर्देश दिए हैं।

ये महत्वपूर्ण स्टेप, जिनसे ढोला में कोरोना पर पाया काबू
ढोला गांव के युवक को २० मार्च की शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया। २१ की शाम को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रसिंह सिसोदिया, डीएसपी भोमाराम, बीसीएमओ शरद सक्सेना, बीपीओ प्रमोद गिरी ढोला रात में ही ढोला पहुंच गए। तत्काल गांव को सील कराया। गांव में कफ्र्यू लगा दिया गया। ताकि लोग घरों में ही रहें और समुदाय में संक्रमण न फैलें। चैक पोस्ट लगाई गई। गांव में प्रवेश के लिए एक ही मार्ग रखा गया। कोरोना संक्रमित की टे्रवल हिस्ट्री को सूचीबद्ध किया गया। संक्रमित के सम्पर्क में आए २५ लोगों को क्वारंटाइन किया गया। क्लोज कॉन्टेक्ट में आए ७ लोगों के सैंपल लिए गए।

jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned