शास्त्रीनगर कब्रिस्तान से हटाए सभी अतिक्रमण—राज्य सरकार

राजस्थान उच्च न्यायालय

जयपुर।

राजस्थान उच्च न्यायालय में राज्य सरकार ने कहा कि शास्त्रीनगर कब्रिस्तान से सभी अतिक्रमण हटा चुके हैं। वहीं एक पक्षकार ने कहा कि वे कई सालों से रह रहे थे उनको बिना सुनवाई के बेदखल किया गया है। जिस पर न्यायालय ने मामले में अंतिम सुनवाई के लिए 5 फरवरी की तारीख तय की है।

शास्त्रीनगर कब्रिस्तान अतिक्रमण के मामले में दायर याचिका में पक्षकार रवि कुमार ने गुरुवार को कहा कि वे कई सालों से वहां पर रह रहे थे। उनको सुनवाई का अवसर नहीं दिया गया और बेदखल किया गया है। इस दौरान राज्य सरकार और वक्फ बोर्ड की ओर से कहा कि कब्रिस्तान की जमीन से अदालती आदेश के पालन में सभी अतिक्रमणों को हटा दिया है। अभी कोई अतिक्रमण नहीं है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से पहले सभी पक्षकारों को सुनवाई का पूरा अवसर दिया था। इसके बाद कार्रवाई के दौरान भी उनका पक्ष सुना गया है। सुप्रीम कोर्ट से अतिक्रमियों की दो एसएलपी खारिज हो चुकी हैं। जिस पर अदालत ने 5 फरवरी को अंतिम बहस के लिए सूचीबद्ध करने का आदेश दिया।

manoj sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned