राजस्थान विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

सुबह 7 बजे से 10 बजे तक का चल रहा पेपर, सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक की परीक्षा स्थगित, कुलपति प्रो.आर.के.कोठारी ने 31 मार्च तक परीक्षा की स्थगित, आज हो रही परीक्षा के लिए कुलपति ने कहा अगर आज की परीक्षा में रहेगी कम उपस्थिति तो इस परीक्षा को कराया जाएगा दोबारा, प्रेक्टिकल एग्जाम भी किए निरस्त

By: MOHIT SHARMA

Published: 19 Mar 2020, 09:36 AM IST

जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए एहतियात के तौर पर सीबीएसई ने 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं निरस्त कर दी हैं। उसके बाद आज राजस्थान विश्वविद्यालय ने भी परीक्षाएं निरस्त कर दी हैं। हालांकि आज सुबह 7 से 10 बजे की पारी में परीक्षा हुई, लेकिन विद्यार्थी कम ही आए। कोरोना के डर से आज परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देने ही नहीं आए।
इस पर कुलपति प्रो.आर.के.कोठारी ने बताया कि आज की परीक्षा में भी यदि उपस्थिति कम रही तो उसकी समीक्षा कर परीक्षा फिर से कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि 50 प्रतिशत से कम उपस्थिति पर परीक्षा होगी। सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रेक्टिकल परीक्षा भी निरस्त कर दी गई हैं।

दूसरी पारी की परीक्षा के लिए विश्वविद्यालय की ओर से सम्बद्ध कॉलेजों को फोन कराकर परीक्षा की जानकारी दी गई। कुलपति ने बताया कि सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक के निरस्त की गई हैं। विश्वविद्यालय और संबंधित कॉलेजों की ओर से भी विद्यार्थियों को फोन और मैसेज किए गए, फिर भी दूसरी पारी में कई परीक्षा केन्द्रों पर विद्यार्थी पहुंच गए।

MOHIT SHARMA
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned