पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में भाग लेने रवाना हुए डॉ सीपी जोशी, राष्ट्रपति कल करेंगे उदघाटन

अहमदाबाद में आज से भारतीय पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन शुरू हो रहा है। चार दिवसीय सम्मेलन 27 नवम्बर तक चलेगा। डॉ जोशी राज्य विधानसभा में हुए नवाचारों सहित अन्य कई पहलुओं पर अपने विचार रखेंगे।

By: nakul

Published: 24 Nov 2020, 10:18 AM IST

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी आज भारतीय पीठासीन अधिकारियों के 80वें सम्मेलन में भाग लेंगे। इसके लिए वे आज सुबह जयपुर एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए रवाना हुए। सम्मेलन में डॉ जोशी राज्य विधानसभा में हुए नवाचारों सहित अन्य कई पहलुओं पर अपने विचार रखेंगे।

गौरतलब है कि अहमदाबाद में आज से भारतीय पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन शुरू हो रहा है। चार दिवसीय सम्मेलन 27 नवम्बर तक चलेगा।

राष्ट्रपति उदघाटन, तो प्रधानमंत्री समापन सत्र को करेंगे संबोधित
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि संविधान लागू होने की 71वीं वर्षगांठ पर गुजरात के केवडिया में 25-26 नवम्बर को संविधान दिवस मनाया जाएगा। इसके साथ ही पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन का भी शताब्दी वर्ष है। इस बार सम्मेलन का विषय "सशक्त लोकतंत्र के लिए कार्यपालिका, विधायिका और न्यायपालिका के बीच समन्वय" विषय पर चर्चा की जायेगी, जिसका उद्धाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे।

25 नवम्बर को राष्ट्रपति कोविंद उद्धाटन सत्र को संबोधित करेंगे। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू भी पीठासीन अधिकारियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी एवं सभी राज्यों के पीठासीन अधिकारी इस सम्मेलन में शामिल होंगे । प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 26 नवंबर को सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करेंगे।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned