बच्चों का सर्वांगीण विकास ही राष्ट्र के विकास का मूल आधार

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि स्वस्थ एवं सुरक्षित बचपन ही ऊर्जावान व्यक्तित्व का निर्माण करता है। बच्चों का सर्वांगीण विकास ही राष्ट्र के विकास का मूल आधार है। राजस्थान में बच्चों के विकास के लिए बनाई गई योजनाओं के क्रियान्वयन को सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है।

By: Prakash Kumawat

Published: 07 Jul 2020, 08:52 PM IST

बच्चों का सर्वांगीण विकास ही राष्ट्र के विकास का मूल आधार
राज्यपाल को भेंट किया बाल विजन डॉक्यूमेन्ट
जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि स्वस्थ एवं सुरक्षित बचपन ही ऊर्जावान व्यक्तित्व का निर्माण करता है। बच्चों का सर्वांगीण विकास ही राष्ट्र के विकास का मूल आधार है। राजस्थान में बच्चों के विकास के लिए बनाई गई योजनाओं के क्रियान्वयन को सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है।
राज्यपाल मिश्र ने यह बात मंगलवार को राजभवन में राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को बालकों के विजन मिशन का डॉक्यूमेन्ट भेंट करने के दौरान कही। इस दौरान बेनीवाल ने बताया कि बाल आयोग बच्चों के प्रति अपने उत्तरदायित्वों का निरन्तर निर्वहन कर रहा है। राजस्थान की बाल मित्र प्रदेश के रूप में पहचान स्थापित करने के लिए प्रदेश में बाल विकास की विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आयोग बच्चों के सर्वांगीण विकास करने, बाल अधिकारों के उल्लघंन को रोकने और बच्चों को बाल अधिकारों से अवगत कराने के लिए निरन्तर प्रयास कर रहा है।

Prakash Kumawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned