scriptप्रदेश में करारी हार पर सभी 25 लोकसभा प्रत्याशी दिल्ली तलब , एआईसीसी में आज से दो दिन हार पर मंथन | All the Lok Sabha candidates called to Delhi to discuss defeat | Patrika News

प्रदेश में करारी हार पर सभी 25 लोकसभा प्रत्याशी दिल्ली तलब , एआईसीसी में आज से दो दिन हार पर मंथन

locationजयपुरPublished: Jun 17, 2019 11:28:32 am

Submitted by:

firoz shaifi

प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और सचिव विवेक बंसल लेंगे प्रत्याशियों से फीडबैक

congress meeting

congress

जयपुर। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के कारणों को जानने में जुटी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी विभिन्न स्तरों पर हार के कारणों की जांच पड़ताल कर रही है। पर्यवेक्षकों, और प्रदेश कांग्रेस से बूथ वाइज रिपोर्ट लेने के बाद अब एआइसीसी प्रदेश के सभी 25 लोकसभा प्रत्याशियों से हार की वजह पूछेगी। इसके लिए प्रदेश के सभी 25 लोकसभा प्रत्याशियों को आज दिल्ली बुलाया गया है, जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रत्याशियों से हार के क्या क्या कारण रहे इसका फीडबैक लेंगे।
ये फीडबैक कार्यक्रम आज सुबह एआइसीसी मुख्यालय में आज और कल यानी दो दिन चलेगा। दोपहर 12 बजे से चलने वाले इस फीडबैक कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, सह प्रभारी विवेक बंसल और तरुण कुमार प्रत्याशियों से वन टू वन मुलाकात कर उनसे उनकी हार की वजह पूछेंगे। बताया जाता है कि फीडबैक कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के भी मौजूद रहने की संभावना है।

13 प्रत्याशियों से आज लेंगे रिपोर्ट
प्रदेश के सह प्रभारी विवेक बंसल ने बताया कि आज पहले दिन प्रदेश के 13 प्रत्याशियों से अलग-अलग मुलाकात की जाएगी और उनसे हार की वजह पूछी जाएगी। उसके बाद दूसरे दिन मंगलवार को 12 प्रत्याशियों को बुलाया गया है। बताया जाता है कि प्रत्याशियों से अपनी अपनी रिपोर्ट बनाकर लाने के लिए भी कहा गया है। दरअसल प्रदेश के अधिकांश प्रत्याशियों ने स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं पर चुनाव के दौरान सहयोग नहीं करने और भितघात करने की शिकायतें भी की थी।

तीनों रिपोर्ट्स का होगा मिलान
कांग्रेस के विश्वस्त सूत्रों की माने तो पर्यवेक्षकों, और प्रदेश कांग्रेस के बाद प्रत्याशियों को बुलाकर उनसे रिपोर्ट लेने के बाद एआइसीसी अपने स्तर पर तैयार की गई हार के कारणों की रिपोर्ट से इन तीनों रिपोर्टस का मिलान करेगी। इसके बाद इन सभी रिपोर्टस को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन कर रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो