राज्य के सभी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित

उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला
उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने दी जानकारी
सरकार के फैसले के बाद राविवि ने निकाले आदेश
17 अप्रैल व उसके बाद की सभी परीक्षाएं की गई स्थगितए सभी परीक्षाएं आगामी आदेशों तक की गई स्थगित
राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आदेश किए जारी

By: Rakhi Hajela

Published: 16 Apr 2021, 09:54 PM IST



जयपुर 16 अप्रेल
कोविड के लगातार बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने इस संबंध में आदेश जारी किए। भाटी की ओर से जारी किए गए आदेशों के बाद राजस्थान विवि प्रशासन ने 17 अप्रेल और उसके बाद की सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक विवि में वर्तमान में लॉ की परीक्षाएं चल रही थीं, शनिवार 17 अप्रेल को लॉ का पेपर होना था जिसे स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही इसके बाद होने वाली सभी परीक्षाएं भी स्थगित की गई हैं। राजस्थान विवि के यूजी और पीजी के विद्यार्थियों की परीक्षाएं 29 अप्रेल से शुरू होने वाली थीं। इन परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। गौरतलब है कि इन परीक्षाओं में तकरीबन 5.50 लाख विद्यार्थियों को शामिल होना था। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी होने से पूर्व विवि के कुलपति प्रो.राजीव जैन ने कहा था कि प्रशासन विभाग के निर्देशों का इंतजार कर रहा है, जो भी निर्देश दिए जाएंगे उसी के मुताबिक विवि प्रशासन कार्यवाही करेगा। वहीं एनएसयूआई ने भी परीक्षा स्थगित किए जाने की मांग की थी।
जोधपुर में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के हॉस्टल तक पहुंच गया है। कुछ छात्र.छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को कुलपति ने सभी हॉस्टल खाली कराने के साथ ही सभी तरह की परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया है। परीक्षाओं की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

...

तकनीकी शिक्षण संस्थाओं में आयोजित परीक्षाएं स्थगित

जयपुर,16 अप्रेल। राज्य में कोविड.19 की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए तकनीकी शिक्षण संस्थाओं में आयोजित होने वाली परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। इस सम्बन्ध में तकनीकी शिक्षा विभाग के संयुक्त शासन सचिव राजेश कुमार चौहान ने बताया आदेशानुसार तकनीकी शिक्षा विभाग के तहत संचालित राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा, बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय एवं प्राविधिक शिक्षा मंडल, जोधपुर को पत्र प्रेषित कर आयोजित परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थगित करने के लिए कहा गया है।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned