scriptअलवर और भरतपुर में आतंक बने 50 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा | Alwar and Bharatpur caught terror reward of 50 thousand | Patrika News

अलवर और भरतपुर में आतंक बने 50 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा

locationजयपुरPublished: Nov 29, 2019 12:58:57 am

Submitted by:

Dinesh Gautam

अलवर भरतपुर में आतंक का पर्याय बने राज्य स्तरीय 50 हजार रुपए के इनामी अपराधी सुरेश गुर्जर आरसी व उसके साथी पांच हजार रुपए बदमाश ज्वाला सिंह को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया

अलवर और भरतपुर में आतंक बने 50 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा

अलवर और भरतपुर में आतंक बने 50 हजार का इनामी बदमाश पकड़ा

अलवर जिला पुलिस ने भरतपुर पुलिस के सहयोग से गुरुवार को अलवर भरतपुर में आतंक का पर्याय बने राज्य स्तरीय 50 हजार रुपए के इनामी अपराधी सुरेश गुर्जर आरसी व उसके साथी पांच हजार रुपए बदमाश ज्वाला सिंह को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार की अलसुबह अलवर व भरतपुर जिले की थाना लक्ष्मणगढ़, खेड़ली गोविंदगढ़, कठूमर, बड़ौदामेव, नौगांवा, उद्योग नगर, रामगढ़, राजगढ़ एवं क्यूआरटी व सीआईयू टीम लक्ष्मणगढ़ ने मिलकर इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।
महानिरीक्षक पुलिस जयपुर रेंज एस सेंगाथिर ने बताया कि गुरुवार की अलसुबह कांस्टेबल राजेश कुमार की सूचना पर गठित टीम ने कुख्यात अपराधी सुरेश गुर्जर के गांव आरसी में उसके घर को घेर लिया। खिड़की से अंदर देखने पर सुरेश हथियारों में कारतूस भर रहा था। वृताधिकारी लक्ष्मणगढ़ के गनमैन जितेंद ने उसके कमरे के बाहर से कुंदी लगा दी। दूसरे कमरे में अचानक घुसकर टीम ने ज्वाला सिंह को अवैध हथियार सहित काबू कर लिया।
आईजी सेंगाथिर ने बताया कि इसके बाद वृताधिकारी लक्ष्मणगढ़ ने सुरेश गुर्जर को सरेंडर करने को कहा तो उसने गैस सिलेंडर फेंककर विस्फोट करने की धमकी देते हुए कहा कि मैं अकेला नहीं मरूंगा दो तीन पुलिसवालों को साथ लेकर मरूंगा। मैं अपनी पत्नी को भी मार दूंगा और उसका इल्जाम तुम लोगों पर लगा दूंगा। इसी दरमियान बड़ौदामेव थाने के कांस्टेबल रविंद्र व तारेश ने सुरेश के कमरे का दरवाजा तोड़ दिया ओर कांस्टेबल राजेश कुमार यादव व रामगोपाल ने असीम साहस का परिचय देते हुए हथियारों से लैस बदमाश सुरेश को काबू में कर लिया।
उन्होंने बताया कि टीम ने इनामी मुलजिम सुरेश गुर्जर पुत्र बल्लो उर्फ बलराम गुर्जर (43) निवासी आरसी थाना नगर जिला भरतपुर व ज्वाला सिंह पुत्र दर्शन सिंह सिख (25) निवासी गुलाल कुंड थाना मथुरा गेट जिला भरतपुर को गिरफ्तार कर दो लोड़ेड़ देसी कट्टा 315 बोर, एक देसी बंदूक लोडेड 315 बोर, दो बिंडोलया व 56 कारतूस 315 बोर तथा एक बिना नंबरी अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की है।
पुलिस अधीक्षक अलवर परिस देशमुख ने बताया कि सुरेश गुर्जर व ज्वाला सिंह ने पूछताछ में सैकड़ों से अधिक भैंस चोरी, वाहन चोरी, लूट, डकैती की वारदातों के बारे में भी बताया है जिनके प्रकरण आतंक के कारण दर्ज नहीं कराए गए। दोनों बदमाश पूर्व में कई बार पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर चुके हैं। बदमाश सुरेश के विरुद्ध अलवर व भरतपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 42 प्रकरण हत्या, लूट, डकैती, चोरी, मारपीट, आर्म्स एक्ट इत्यादि में दर्ज है तथा ज्वाला सिंह के विरुद्ध 5 प्रकरण दर्ज है।
इस अभियान के लिए महा निरीक्षक पुलिस एस सेंगाथिर ने पुलिस अधीक्षक अलवर परिस देशमुख के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विशनाराम विश्नोई एवं वृताधिकारी लक्ष्मणगढ़ भूपेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में विभिन्न थाना क्षेत्र व क्यूआरटी तथा सीआईयू की एक विशेष टीम गठित की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो