अलवर मॉब लिंचिंग: रकबर खान पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने कहा- सीबीआई करें जांच

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: kamlesh

Published: 23 Jul 2018, 09:35 PM IST

जयपुर। अलवर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना में रकबर खान की मौत के बाद एक बार फिर प्रदेश सरकार कटघरे में खड़ी है। इस मामले में भाजपा के ही विधायक ज्ञानदेव आहुजा ने रामगढ़ थाने की पुलिस को जिम्मेदार ठहराया था। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव और पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ये बहुत बड़ी बात है कि घायल को अस्पताल ले जाने की बजाय थाने लेकर गए और तीन घंटे क्या हुआ, किसी को पता नहीं है। इस मामले में पुलिस पर ही आरोप लग रहें है ऐसे में सीबीआई ही इस इस केस में न्याय कर सकती है। इसलिए सरकार को यह केस सीबीआई को सौपना चाहिए। सीबीआई जांच से लोगों में दोबारा इस तरह की बात करने की हिम्मत भी नहीं होगी।

दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि एक और प्रधानमंत्री मॉब लिंचिंग की घटना देश में नहीं होने की बात करते हैं और उन्हीं की सरकार के मंत्री इसके विपरीत बयान देते हैं। मंत्री अर्जुन मेघवाल कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री जैसे-जैसे लोकप्रिय होंगे, इस तरह की घटनाएं बढ़ेंगी। विधायक ज्ञानदेव आहूजा मामले के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। एेसे में इसकी जांच कराई जानी चाहिए, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए।

माहौल खराब कर रही है राज्य सरकार
पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि आज देश में सोहार्द का माहौल खराब करने का षड्यंत्र राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन कर रहा है ताकि जाति और धर्म में देश को बांटकर वोट की राजनीति की जा सके। ये घटना हमेशा चुनावों के समय होती है। उपचुनावों के समय पहलू खान का मामला हुआ था। अब नया मामला हो गया है। उन्होंने इस मामले में सीबीआई की जांच कराने की बात कही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned