scriptथानागाजी गैंगरेप : भाजपा गुरुवार से जिला मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम देंगे ज्ञापन | Alwar thanagazi gang rape : bjp protest rajasthan at thursday | Patrika News

थानागाजी गैंगरेप : भाजपा गुरुवार से जिला मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम देंगे ज्ञापन

locationजयपुरPublished: May 08, 2019 03:08:45 pm

भाजपा की ओर से थानागाजी भेजी गई जांच कमेटी का आरोप, पीडित परिवार को सुरक्षा भी नहीं दी गई

jaipur

थानागाजी गैंगरेप : भाजपा गुरुवार से जिला मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम देंगे ज्ञापन

अरविन्द सिंह शक्तावत / जयपुर। अलवर थानागाजी के सामूहिक बलात्कार मामले ( Alwar Thanagazi Rape Case ) मामले को लेकर भाजपा ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि आखिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) अभी तक कुर्सी पर क्यों बैठे हैं। सरकार क्यों यह तय नहीं कर रही कि इस घिनोने मामले की जांच किससे करवानी है। पार्टी ने तय किया है कि इस मामले को लेकर भाजपा प्रदेश भर में जिलला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी और राज्यपाल के नाम ज्ञापन देगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ( Madan Lal Saini ), भाजपा की ओर से थानागाजी भेजी गई जांच कमेटी के सदस्य रामकुमार वर्मा और ज्योति किरण शुक्ला ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि यह मामला इतना गंभीर है कि पति पत्नी जब तक जीएंगे, तब तक प्रतिदिन पल-पल मरेंगे। पीडित के घर जब भाजपा की जांच कमेटी गई तो वहां कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी और कलक्टर से बात की तो कहा गया कि अलवर आकर ज्ञापन दे दो।
भाजपा का दबाव पडा तो रात में पीडित परिवार को सुरक्षा दी गई। पुलिस अधीक्षक पर कार्रवाई कर सरकार बरी हो गई है। तीनों ने बताया कि जांच कमेटी के सामने आया कि इस पूरे मामले में पुलिस के नीचे से लेकर उपर तक के अफसरों ने सिर्फ टालमटोल किया। पुलिस अधीक्षक के यहां भी मामले को हलके में लिया गया। मामजा दर्ज करने के बाद भी पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। यह संभव नहीं है कि इतना गंभीर मामला सरकार के संज्ञान में ना हो। हमने जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक से भी इस बारे में सवाल किया, लेकिन वे टालमटोल करते रहे। भाजपा ने इस मामले को फास्ट ट्रेक अदालत में भेजने की मांग की है।
इस पूरे मामले में ग्रहमंत्री की नैतिक जिम्मेदारी बनती है, लेकिन वे अभी तक क्यों पद पर बने हुए हैं। सैनी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से अब तक अपराधों में 47 प्रतिशत की बढोतरी हो चुकी है। भाजपा की ओर से थानागाजी भेजी गई कमेटी में राम कुमार वर्मा और ज्योतिकिरण शुक्ला के अलावा महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा भी शामिल थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो