scriptथानागाजी गैंगरेप : RLP ने इस तरह किया विरोध प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, देखें वीडियो | Alwar thanagazi gang rape : rlp protest in jaipur | Patrika News

थानागाजी गैंगरेप : RLP ने इस तरह किया विरोध प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, देखें वीडियो

locationजयपुरPublished: May 16, 2019 01:14:21 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर गरमाई सियासत
 

jaipur

थानागाजी गैंगरेप : RLP ने इस तरह किया विरोध प्रदर्शन, देखें वीडियो

जयपुर.थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म ( Thanagazi gang rape Case ) की घटना को लेकर राजधानी में गुरुवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ( RLP) की ओर से कलेक्ट्रेट सर्कल पर विरोध प्रदर्शन किया गया। पार्टी के समर्थकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। साथ ही आरोप लगाते हुए कहा कि प्रकरण को दबाने में मुख्यमंत्री और डीजीपी मुख्य जिम्मेदार हैं, जिन्हें बर्खास्त किया जाए। जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर आपराधिक मुकदमा दर्ज हो। सीबीआई जांच और पीड़ित को 50 लाख रुपए देने की मांग की। इस दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस जाप्ता मौजूद रहा। प्रदर्शनकारियों ने जिला स्तर पर जिला कलक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।
गौरतलब है कि आरएलपी के नेता हनुमान बेनीवाल ने ( hanuman beniwal ) ने एक बयान जारी कर दलित महिला के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी की ओर से प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन का करने के लिए कहा था।

पार्टी की प्रमुख मांगें

— अलवर सामूहिक बलात्कार मामले के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेे।
— अलवर सामूहिक बलात्कार पीड़िता को सुरक्षा और आर्थिक सहायता दी जाए।
— सीएमओ के आदेश पर गंभीर घटना को दबाने पर डीजीपी को बर्खास्त किया जाए।
— दौसा में पुलिस लाठीचार्ज के लिए दोषी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए।
— अलवर प्रकरण को वोट बैंक की राजनीति के चलते चुनाव तक दबाने के मुख्य जिम्मेदार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने पद से त्यागपत्र दें।
ये था मामला
अलवर जिले के थानागाजी कस्बे के समीप 26 अप्रेल को एक दंपत्ति तालवृक्ष जा रहे थे कि थानागाजी बाईपास पर समाज विशेष के लोगों ने उन्हें रोककर रेत के टीलों में ले जाकर मारपीट कर महिला के साथ सामूहिक से दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपियों ने वीडियो भी बनाया। आरोपितों ने पीड़ित को मामला दर्ज नहीं कराने की धमकी दी और रुपए भी ऐंठे। इसके बाद आरोपितों ने वीडियो वायरल कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो