script

चारधाम के बाद अब अमरनाथ यात्रा पर संशय, पंजीकरण 15 तक स्थगित

locationजयपुरPublished: Apr 11, 2020 02:07:28 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

Amarnath Yatra 2020 : चारधाम यात्रा के बाद अब जम्मू कश्मीर स्थित बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए 23 जून से प्रस्तावित अमरनाथ यात्रा पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं…

जयपुर। चारधाम यात्रा के बाद अब जम्मू कश्मीर स्थित बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए 23 जून से प्रस्तावित अमरनाथ यात्रा ( Amarnath Yatra 2020 ) पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। दर्शन अमरनाथ यात्रा के लिए 1 अप्रेल से शुरू होने वाले अग्रिम रजिस्ट्रेशन को देशव्यापी लॉकडाउन के चलते 15 अप्रेल तक स्थगित कर दिया गया है। इसकी नई तिथियों की घोषणा लॉकडाउन के बाद की जाएगी।
गौरतलब है कि प्रत्येक वर्ष राजधानी सहित प्रदेश से 10 हजार से ज्यादा जत्थे अमरनाथ यात्रा पर जाते हैं। वहीं जयपुर की कई संस्थाओं द्वारा बालटाल में भंडारा भी लगाया जाता है। हालांकि यात्रा मार्ग में लगने वाले भंडारों के आवेदन की प्रक्रिया गत 25 फरवरी को समाप्त हो गई थी। जानकारी के अनुसार लंगर और भंडारे के लिए प्रदेश के साथ ही देश भर से 115 संगठनों ने श्राइन बोर्ड के पास आवेदन किया है।
उधर बाबा अमरनाथ संस्था के विष्णु शर्मा ने बताया कि पंजीयन के बाद ही लोग यात्रा के लिए ट्रेनों में रिजर्वेशन कराते हैं। फिलहाल पंजीकरण स्थगित होने के साथ ही ट्रेनें भी बंद है।

ट्रेंडिंग वीडियो