scriptअमेजन रिटेल ने किसानों के लिए शुरू की एग्रोनॉमी सर्विस | Amazon Retail launches agronomy service for farmers | Patrika News

अमेजन रिटेल ने किसानों के लिए शुरू की एग्रोनॉमी सर्विस

locationजयपुरPublished: Sep 03, 2021 12:26:48 am

Submitted by:

Jagmohan Sharma

मशीन लर्निंग आधारित एल्गोरिदम का उपयोग

jaipur

अमेजन रिटेल ने किसानों के लिए शुरू की एग्रोनॉमी सर्विस

बेंगलुरु. अमेजन रिटेल ने एक पहल के माध्‍यम से किसानों को सशक्‍त बनाने के लिए अपनी कृषि विज्ञान सेवाओं (एग्रोनॉमी सर्विसेस) को शुरू करने की घोषणा की है, जो उन्‍हें समय पर उचित सलाह देगी और उन्‍हें अपनी फसल के लिए आवश्‍यक कार्यों पर उचित निर्णय लेने में सक्षम बनाएंगी। ये बेहतर उत्‍पादन के लिए मशीन लर्निंग टेक्‍नोलॉजी को पेश करती है और एक मजबूत सप्‍लाई चेन इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का निर्माण करेगी।
समीर खेत्रपाल, डायरेक्‍टर, अमेजन इंडिया ने कहा, हम भारतीय किसानों और कृषि समुदाय को कृषि उपज और फलों एवं सब्जियों की गुणवत्‍ता में सुधार लाने वाली अग्रणी टेक्‍नोलॉजी के माध्‍यम से सशक्‍त बनाने में अपनी भूमिका से उत्‍साहित हैं। यह एक समग्र कार्यक्रम है, जो किसानों को मिट्टी और मौसम की स्थिति के आधार पर वैज्ञानिक फसल योजना का उपयोग करने में सक्षम बनाता है और फसल एवं रोग प्रबंधन पर इनपुट उपलब्‍ध कराता है। अमेजन रिटेल एग्रोनॉमी सर्विसेस की दूसरी पेशकश मशीन लर्निंग और कम्‍प्‍यूटर-विजन आधारित एल्‍गोरिदम के माध्‍यम से एक एप्‍लीकेशन-इंटरफेस है, जो आपूर्ति श्रृंखला की प्रक्रिया को आसान बनाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो