Ambala-Kothputli Greenfield Expressway: मार्च 2022 तक होगा पूरा

तेज गति से हो रहा कार्य, इस हाइवे को दिल्ली वडोदरा मुंबई एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा

By: pushpendra shekhawat

Updated: 07 Sep 2021, 05:34 PM IST

जयपुर। राजस्थान के जयपुर जिले के कोटपुतली से हरियाणा के अंबाला तक निर्मित हो रहा 6 लेन हाइवे मार्च 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है। इस हाइवे का करीब 80 फीसदी निर्माण हो चुका है।


भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत अंबाला-कोटपुतली ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे करीब 313 किलोमीटर लंबा है। यह हरियाणा के अंबाला से नारनौल होते हुए जयपुर जिले के कोटपुतली तक पहुंचेगा। इससे राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के लोगों को उत्तर से दक्षिण की ओर जाने के लिए एक नया हाइवे मिलेगा। इससे मालवाहक वाहनों को भी फायदा होगा। इस हाइवे को दिल्ली वडोदरा मुंबई एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा।

रेकॉर्ड समय में काम

केन्द्रीय सडक़ व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि इस परियोजना का कार्य रेकॉर्ड समय किया जा रहा है। 11 हजार करोड़ रुपए की लागत वाले इस हाइवे का 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है। साथ ही मार्च 2022 में यह हाइवे जनता के लिए खोल दिया जाएगा। राजमार्ग, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के सडक़ इंफ्रास्ट्रक्चर को पूरी तरह से बदल देगा। गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सडक़ का बुनियादी ढांचा पहले से कहीं ज्यादा तेज, सुरक्षित और अधिक टिकाऊ हो रहा है।

Narendra Modi
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned