scriptएंबुलेंस कर्मचारी यूनियन नेता ने सीएम हाउस के बाहर दी आत्मदाह की धमकी, पुलिस तीन घंटे पहले ही उठा ले गई | Ambulance News Rajasthan | Patrika News

एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन नेता ने सीएम हाउस के बाहर दी आत्मदाह की धमकी, पुलिस तीन घंटे पहले ही उठा ले गई

locationजयपुरPublished: Jun 15, 2021 11:40:42 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया। फिलहाल कर्मचारी नेता पुलिस की देखरेख में हैें और पुलिस अफसर उनसे बातचीत करने की तैयारी में है।

Maximum

Maximum rates fixed for ambulance and carcass vehicles

जयपुर
एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के नेता वीरेन्द्र सिंह शेखावत ने मांगें नहीं माने जाने की स्थिति में मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह करने की चेतावनी दी। आज सवेरे ग्यारह बजे उन्होनें सीएम हाउस के बाद खुद को जलाकर मारने की तैयारी की लेकिन इससे तीन घंटे पहले ही कर्मचारी नेता को पुलिस घर से ही उठा लाई। बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया। फिलहाल कर्मचारी नेता पुलिस की देखरेख में हैें और पुलिस अफसर उनसे बातचीत करने की तैयारी में है। शेखावत दो दिन पहले यह धमकी दी थी।
लंबे समय से अटकी मांगे नहीं मान रही सरकार
दरअसल कर्मचारी यूनियन ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के उच्च अधिकारी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री से लेकर राजस्थान उच्च न्यायालय तक गुहार लगाई है। लेकिन एम्बुलेंस कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया गया है। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 13 वर्षों में जिस भी कंपनी ने एम्बुलेंस संचालन किया, उन सभी ने एम्बुलेंस कर्मचारियों का शोषण किया है। अब नई निविदा की अंतिम तारीख 15 जून यानि आज है। अगर इन्हीं शर्तों पर टेंडर किसी भी कंपनी को मिल जाता है तो आने वाले 5 साल तक फिर एम्बुलेंस कर्मचारियों का शोषण होगा। शेखावत ने कहा कि एम्बुलेंस कर्मचारी, ईएमटी , नर्सिंगकर्म 9014 रुपये और ड्राइवर 8804 रुपये के अल्पवेतन में कार्य करने के बावजूद सरकार किसी भी तरह से इन कर्मचारियों का काम नहीं कर रही है। कर्मचारियों की मुख्य रूप से 3 मांगे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो