scriptअमेरिका बनाम ईरान…अब भी सुलग रही है आग | America vs Iran ... fire is still burning | Patrika News

अमेरिका बनाम ईरान…अब भी सुलग रही है आग

locationजयपुरPublished: Jan 10, 2020 01:57:36 am

Submitted by:

sanjay kaushik

America V/s Iran fire is still burning : इराक की राजधानी बगदाद ( Baghdad Green Zone ) के ग्रीन जोन में दो रॉकेट दागे ( Two Rockets Fired ) गए हैं। इराक सुरक्षा बल के सूत्र ने इसकी जानकारी दी। ( Jaipur News )

अमेरिका बनाम ईरान...अब भी सुलग रही है आग

अमेरिका बनाम ईरान…अब भी सुलग रही है आग

-बगदाद के ग्रीन जोन में दो रॉकेट दागे गए

बगदाद/वाशिंगटन/मास्को। America V/s Iran fire is still burning : इराक की राजधानी बगदाद ( Baghdad Green Zone ) के ग्रीन जोन में दो रॉकेट दागे ( Two Rockets Fired ) गए हैं। इराक सुरक्षा बल के सूत्र ने इसकी जानकारी दी। ग्रीन जोन में ही सरकारी एजेंसियां और सभी देशों के दूतावास हैं। सूत्रों की मानें तो बगदाद के ग्रीन जोन में दो रॉकेट दागे गए हैं। इस हमले में किसी के हताहत होने की फिलहाह सूचना नहीं है। स्थानीय मीडिया के अनुसार अमेरिकी दूतावास के पास यह रॉकेट दागे गए। ( Jaipur News )
-दूतावास को उड़ाने की योजना के कारण राक्षस सुलेमानी को मारा : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि ईरान ने बगदाद में स्थित अमेरिकी दूतावास को उड़ाने की योजना बनायी थी, जिसके कारण उन्होंने ईरान रेवोल्युसनरी गार्ड कुद्र्स के प्रमुख कासिम सुलेमानी को मारा। ट्रंप ने कहा कि हमने उस राक्षस को पकड़ा और उसे मार दिया जो काफी पहले ही करना चाहिए था। हमने ऐसा किया क्योंकि वह हमारे दूतावास को उड़ाना चाहते थे।
-ईरान पर नजर रखेंगे रूसी सेटेलाइट

रूस की अंतरिक्ष एजेंसी रोसकॉसमोस इराक में अमेरिकी एयरबेस पर हमले और यूक्रेन का हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ईरान पर नजर रखेगा। संस्था की बेवसाइट के की ओर से गुरुवार को बयान जारी इसकी जानकारी दी गई। बयान में कहा गया है कि एजेंसी ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग, इंडोनेशिया, इजरायल और वीन्स में आई बाढ़ पर भी अपनी नजर रखेगी।
-सुलेमानी की मौत का बदला…

उल्लेखनीय है कि यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन्स का विमान जिसमें 176 लोग सवार थे गत बुधवार को तेहरान में उड़ान भरने के कुछ देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में चालक दल के सदस्य सहित सभी यात्रियों की मौत हो गई थी। इसी दिन ईरान ने अपने जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए इराक में स्थित अमेरिका के दो एयरबेस पर रॉकेट से हमला किया था। हालांकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो