scriptसरिस्का में बाघिन के साथ दिखे 3 शावक, सीएम गहलोत ने जताई खुशी | Amid Corona concern tigress ST-12 gives good news | Patrika News

सरिस्का में बाघिन के साथ दिखे 3 शावक, सीएम गहलोत ने जताई खुशी

locationजयपुरPublished: May 26, 2020 05:09:21 pm

Submitted by:

santosh

सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघिन एसटी-12 के साथ तीन शावक नजर आए हैं। इन तीन शावकों के साथ ही सरिस्का बाघ अभयारण्य में बाघों की संख्या 20 हो गई है।

ashok gehlot

भाजपा का छद्म और हमारा है असली राष्ट्रवादीः गहलोत

जयपुर। राजस्थान के अलवर में स्थित सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघिन एसटी-12 के साथ तीन शावक नजर आए हैं। इन तीन शावकों के साथ ही सरिस्का बाघ अभयारण्य में बाघों की संख्या 20 हो गई है।

इससे वन्यजीव प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि देश में बाघों की संख्या को बढ़ाया जाए। ऐसे में अलवर जिले के सरिस्का बाघ अभयारण्य से आई यह तस्वीर सुखद बात है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस की चिंताओं के बीच बाघिन एसटी-12 ने अच्छी खबर दी है। सरिस्का बाघ अभयारण्य में अब 2020 में 20 बाघ हो गए हैं। मैं चाहता हूं कि राजस्थान में वन्य जीव समृद्ध हो।
https://twitter.com/hashtag/Sariska?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राजस्थान राज्य वन्यजीव मंडल की सदस्य सिमरत कौर ने कहा कि बाघों का बढ़ना अलवर जिले के लिए शुभ संकेत है क्योंकि इससे पर्यटन, रोजगार एवं विकास के अवसर बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरेना संकट के बीच यह एक बहुत बड़ी खुशी की बात है कि सरिस्का टाइगर रिजर्व में बाघों का कुनबा बढ़ा है और तीन नए शावकों के आना सरिस्का एवं अलवर के लिए बेहद अच्छी बात है।

सिमरत कौर ने कहा कि सरिस्का टाइगर रिजर्व पूरी दुनिया में फिर से अपना खोया वैभव प्राप्त करे एवं सरिस्का का हर प्रकार से विकास हो इसके लिए गहलोत सरकार सदैव कार्य कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो