scriptराजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले ओम माथुर हुए सक्रीय, अमित शाह से बंद कमरे में की डेढ़ घंटे तक मंत्रणा! | Amit Shah and Om Mathur Meeting on Rajasthan BJP President | Patrika News

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले ओम माथुर हुए सक्रीय, अमित शाह से बंद कमरे में की डेढ़ घंटे तक मंत्रणा!

locationजयपुरPublished: Jun 05, 2018 10:35:51 am

Submitted by:

dinesh

राजस्थान में फिर सक्रीय हुए Om Mathur, Amit Shah से बंद कमरे में डेढ़ घंटे तक की मंत्रणा!.

amit shah with om mathur
जयपुर।

प्रदेश अध्यक्ष की खाली कुर्सी के बीच दिल्ली में राजस्थान के नेताओं की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से हो रही मुलाकातों ने प्रदेश में बैचेनी बढ़ा दी है। Amit Shah से पहले Om Mathur की डेढ घंटे की मुलाकात। इसके बाद सोमवार सुबह दो केन्द्रीय मंत्रियों की ओम माथुर से मुलाकात ने Rajasthan BJP की सियासत को हिला रखा है। ऐसे में राजस्थान सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए प्रस्तावित यात्रा की तिथि की घोषणा पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं।
सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों कोर कमेटी की बैठक में सरकार की यात्रा को लेकर नेताओं ने सवाल उठाए थे और कहा था कि प्रदेश अध्यक्ष आने के बाद ही कोई यात्रा निकाली जानी चाहिए। इससे पहले यात्रा नहीं निकालनी चाहिए। हालांकि,इस पर कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पाया था, लेकिन इसी बीच अमित शाह की ओम माथुर से मुलाकात हुई। बताया जाता है कि इस मुलाकात में उत्तर प्रदेश पर चर्चा तो हुई ही, लेकिन साथ ही राजस्थान को लेकर भी ओम माथुर से फीडबैक लिया गया।
सोमवार सुबह दिल्ली में ही माथुर की केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और सी आर चौधरी से मुलाकात हुई। यह मुलाकात भी एक-सवा घंटे चली। दोनो केन्द्रीय मंत्री राजस्थान भाजपा की कोर कमेटी के सदस्य हैं। एक केन्द्रीय मंत्री को पूरी तरह से मुख्यमंत्री खेमे का माना जाता है और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को अध्यक्ष बनाए जाने से रोकने के लिए इन केन्द्रीय मंत्री ने भी दिल्ली में बड़ी भूमिका निभाई थी। दो गुटों के नेताओं के एक जगह मुलाकात को लेकर प्रदेश के नेताओं में खासी बैचेनी है।
यात्रा को लेकर सरकार कर चुकी है तैयारी
सूत्रों के अनुसार सरकार संभाग वार यात्रा निकालने की तैयारी कर चुकी है। इसके लिए तीन-तीन मंत्रियों का समूह भी बनाया जा चुका है। इनका रूट मैप भी करीब-करीब फाइनल किया जा चुका है, लेकिन संगठन के ही कुछ नेताओं के विरोध के चलते अभी तक इस यात्रा की घोषणा सरकार नहीं कर पा रही है। बताया जाता है कि सरकार 11 जून से यह यात्रा निकालना चाहती है।
नहीं बन रही एक राय
भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष पर केंद्र व प्रदेश नेतृत्व में एक राय नहीं बन रही है। केंद्रीय नेतृत्व की इस बारे में संघ से भी बात करने की जानकारी सामने आई है। प्रदेश के नेता अब केंद्र के इस फैसले के इंतजार में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो