scriptटिकट चयन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही अमित शाह ने राजस्थान में लगाई तीसरी आंख, देंगे पल-पल की खबर | Amit Shah Strategy Rajasthan Vidhan Sabha Chunav 2018 | Patrika News

टिकट चयन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही अमित शाह ने राजस्थान में लगाई तीसरी आंख, देंगे पल-पल की खबर

locationजयपुरPublished: Oct 11, 2018 02:48:27 pm

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

Amit Shah Rajasthan visit, rajasthan assembly election 2018

Amit Shah Rajasthan visit, rajasthan assembly election 2018

जयपुर। टिकट चयन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश में केन्द्र व अन्य राज्यों के शीर्ष नेताओं को तैनात कर दिया है। ‘सी’ और बी कैटेगरी कीे विस सीटों पर इनका विशेष फोकस रहेगा।
तीसरी आंख के रूप में ये शाह को पल-पल की खबर भेजने के साथ ही डेमेज कंट्रोल में अहम भूमिका निभाएंगे। इनमें केन्द्रीय मंंत्री शिवप्रताप शुक्ला, कृष्ण लाल, सत्यपाल सिंह, मनसुख भाई, गुजरात के पूर्व गृहमंत्री शंकर भाई सहित अन्य प्रदेशों के सांसद व वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हैं।
फीडबैक कार्यक्रम के पहले ही दिन जयपुर में प्रदेश प्रभारी व विधायक के बीच हुई नोंकझोंक के बाद शाह ने सभी विश्वस्तों को शीघ्र प्रभार वाले क्षेत्र में काम संभालने के निर्देश दिए हैं। कुछ आ गए हैं, कुछ एक-दो दिन में आएंगे।
ये सभी चुनाव तक अपने सहयोगियों के साथ प्रदेश में डेरा डाले रहेंगे। फ्रंट मोर्चे पर प्रदेश के पदाधिकारी व नेता रहेंगे, जो इनको हर संभव सहयोग करेंगे। आवश्यकतानुसार इनके प्रभार वाले क्षेत्र कम ज्यादा या बदले जा सकते हैं।
ये अपने-अपने प्रदेशों में रहने वाले प्रभावशाली राजस्थानियों को उनके गृह क्षेत्रों में बुलाएंगे और उनके समाज की मीटिंगें करवाकर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील कराएंगे।

जयपुर की कमान सूद व सत्यपाल को
सूत्रों के अनुसार दिल्ली में संगठन पदाधिकारी आशीष सूद को जयपुर शहर तथा उत्तर प्रदेश के सांसद सत्यपाल सैनी को जयपुर देहात के सभी विधानसभा क्षेत्रों की कमान सौंपी गई है। सूद बुधवार को जयपुर पहुंचे और शहर के विधानसभा के फीडबैक कार्यक्रमों में शामिल हुए।
केन्द्रीय मंत्री
केन्द्रीय मंत्री मनसुख भाई को उदयपुर, सत्यपाल सिंह को सीकर की जिम्मेदारी दी गई है। यूपी के मंत्री महेन्द्र सिंह को भरतपुर संभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण गोपाल को फिलहाल रिजर्व में रखा गया है। आवश्यकता होगी, वहां मदद के लिए भेजा जाएगा।
संगठन पदाधिकारी
पंजाब के जीवन गर्ग को बीकानेर, गुजरात के केसी पटेल को जोधपुर व उदयपुर व हिमाचल के पवन राणा को अजमेर संभाग, दमन दादर के विवेक दाधकर को पाली, हरियाणा के संदीप जोशी को झुंझुनूं दिल्ली के अभय वर्मा को चित्तौडगढ़़, राजीव बब्बर को राजसमंद, प्रवेश वर्मा को झुंझुनूं, सुभाष आर्य को दौसा, यूपी के राजकुमार को भरतपुर में लगाया है।

सांसद-विधायक
दिल्ली के विधायक विधायक रमेश विधूड़ी को अलवर, गुजरात के पूर्व मंत्री शंकर भाई चौधरी को जालौर सिरोही व पाली, डूंगरपुर-प्रतापगढ़, यूपी के मुजफ्फर नगर सांसद संजीव बालियान को कोटा, गुजरात के सांसद किरट भाई को बांसवाड़ा, गुजरात में पूर्व मंत्री विनोद चावड़ा को जोधपुर, गुजरात में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त धनसुख भंडेरी को जिम्मेदारी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो