पुलवामा आतंकी हमले में शहीद शाहपुरा के लाल के परिवार को बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने दी 10 लाख की आर्थिक सहायता

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद शाहपुरा के लाल के परिवार को बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने दी 10 लाख की आर्थिक सहायता

rohit sharma | Updated: 12 Jun 2019, 04:59:40 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमले ( Pulwama Terror Attack 2019 ) में शहीद राजस्थान के लाल रोहिताश लांबा ( Martyr Rohitash Lamba ) के परिवार को अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) ने सहायता राशि दी।

जयपुर/शाहपुरा।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमले ( Pulwama Terror attack 2019 ) में शहीद राजस्थान के लाल रोहिताश लांबा ( Martyr Rohitash Lamba ) के परिवार को अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) ने सहायता राशि दी। हमले में शहीद शाहपुरा गोविंदपुरा बासड़ी गांव निवासी रोहिताश लांबा के माता-पिता व वीरांगना पत्नी को बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने 10 लाख रुपये चैक दिया है।

martyr

अमिताभ बच्चन ने शहीद परिजनों को बुधवार को मुंबई अपने निवास स्थान पर बुलाकर सहायता राशि दी। अमिताभ बच्चन ने शहीद के पिता बाबूलाल व माता घींसी देवी को ढाई-ढाई लाख और शहीद की पत्नी वीरांगना मंजू देवी को 5 लाख की राशि का चैक दिया। शहीद के छोटे भाई जितेंद्र लांबा ने बताया कि शाहपुरा से मुंबई तक आने जाने की सारी व्यवस्था भी अमिताभ बच्चन ने ही की है।

 

martyr

दो माह के बेटे ने दी थी मुखाग्नि

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों में राजस्थान के 5 जवान भी शामिल थे। इन्ही में से एक रोहिताश लांबा थे। रोहिताश अपने परिवार में पांच भाई-बहिनों में सबसे बड़े थे। रोहिताश लांबा का 2011 में सीआरपीएफ में चयन हुआ था। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए शाहपुरा के लाल रोहिताश को उनके दो माह के बेटे ध्रुव से उन्हें मुखाग्नि दिलाई गई थी। ये देखकर हर किसी की आंखे नम हो गई थी।

 

राजस्थान के ये जवान भी हुए थे पुलवामा आतंकी हमले में शहीद ( rajasthan martyr in Pulwama Terror Attack )

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमले में राजस्थान के 5 जवान भी शामिल थे। जवानों में नारायण लाल गुर्जर (राजसमन्द), जीतराम गुर्जर (भरतपुर), हेमराज मीणा (कोटा) और भागीरथ (धौलपुर) शामिल थे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned