अमिताभ बच्चन पर हावी होने लगी है बढ़ती उम्र

मशहूर सुपर स्टार अमिताभ बच्चन पर अब उम्र हावी होने लगी है। जोधपुर में शूटिंग के दौरान बिग बी ऐसे थके कि मुंबई से डॉक्टर्स बुलाने पड़े...

By: Suresh Vyas

Updated: 13 Mar 2018, 03:55 PM IST

जयपुर। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन पर लगता है उम्र अब हावी होने लगी है। जोधपुर में फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान' की शूटिंग के दौरान बिग बी के नाम से मशहूर बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन नासाज हो गए। उन पर थकान इतनी हावी हो गई कि उन्हें मुंबई से चिकित्सकों की टीम को जोधपुर बुलाना पड़ा। चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की है और शुरुआती तौर पर यही माना है कि अमिताभ का शरीर पूरी रात शूटिंग के बाद जवाब दे गया। उन्हें आराम की जरूरत है।

 

जोधपुर में नासाज हुए अमिताभ बच्चन ने खुद अपने ब्लॉग 'आई एम अमिताभ बच्चन' पर अपनी स्थिति बयान की। उन्होंने सुबह पांच बजे ब्लॉग पर इस बारे में सूचना साझा की कि वे रात के अंधेरे में भारी भरकम कॉस्ट्यूम्स के साथ युद्ध के दृश्य फिल्माने के बाद हुई थकान से खुद को असहज महसूस कर रहे हैं। उन्होंने चिकित्सकों की टीम को जोधपुर बुलाया है। यह टीम उनके स्वास्थ्य की जांच करेगी और फिर उनको रिफ्रेश कर देगी। अमिताभ ने अपने स्वास्थ्य के बारे में लगातार जानकारी देने का वादा भी किया।

 

भावुक अंदाज में दी जानकारी

अमिताभ ने बहुत ही भावुक अंदाज में अपने स्वास्थ्य की जानकारी ब्लॉग में दी है। सुबह पांच बजे लिखे गए ब्लॉग में उन्होंने लिखा- 'सुबह के 5 बजे हैं...कल शुरू हुई रात के बाद की सुबह... काम के लिए...कुछ लोगों को जिंदा रहने के लिए काम की जरूरत होती है...और कड़ी मेहनत की...यह बहुत मुश्किल होता है...लेकिन इसके बिना कब किसी को क्या मिला है... यहां संघर्ष व निराशा है...दर्द है...पसीना और आंसू हैं...फिर काम के नतीजों की अपेक्षा...कई बार यह पूरी होती है...बहुत बार नहीं भी...लेकिन यह शाश्वत सत्य नहीं है...लेकिन जब जवाब ना में होता है, तो यह कहने का बल मिलता है कि यह सफल हो गया...लक्ष्य हासिल हो गया। यह हम सभी पर लागू होता है।'

 

तस्वीरें भी की पोस्ट

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में मेहरानगढ़ में फिल्म की शूटिंग के दौरान छाए अंधेरे की तस्वीरें भी पोस्ट की। तस्वीरों को देखकर अंदाज लगाया जा सकता है कि कितनी देर रात तक अमिताभ 75 वर्ष की आयु में भी शूटिंग में व्यस्त रहे। युद्ध के कठिन दृश्यों को भारी भरकम कॉस्ट्यूम के साथ फिल्माया। आखिर थक गए, फिर भी होटल पहुंच कर ब्लॉग लिखा। तस्वीरों के साथ अमिताभ मेहरानगढ़ की खूबसूरती का उल्लेख करना भी नहीं भूले और कहा कि ये सुंदरता काम के लिए प्रेरित करती है। न जाने इस किले की दीवारों में क्या जादू है। ब्लॉग की शुरुआत में उन्होंने जोधपुर को ब्ल्यू सिटी और सनसिटी के रूप में उल्लेखित किया। अमिताभ ने सुबह करीब 10.11 बजे ट्वीट किया। इसमें लिखा कि कई बार हम अपनी गलतियों के लिए अच्छे वकील बन जाते हैं; दूसरों की गलतियों के लिए बहुत अच्छे न्यायाधीश।

 

फरवरी में हुए थे बीमार

अमिताभ बच्चन गत फरवरी में भी बीमार हुए थे। उन्हें मुम्बई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उस वक्त बिग बी को गले व स्पाइन के दर्द से पीड़ित बताया गया था। जैसे ही वे ठीक हुए उन्होंने फिर शूटिंग शुरू कर दी। जोधपुर में वे करीब एक सप्ताह से फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान की शूटिंग कर रहे हैं।

 

चिकित्सक ने किया ट्वीट- अब ठीक हैं बच्चन

अमिताभ के बीमार होने की खबर से उनके प्रशंसकों में चिंता फैल गई। लोग उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना कर रहे हैं। मुंबई से आए चिकित्सकों के चार सदस्यीय दल ने अजीत भवन पैलेस, जहां अमिताभ बच्चन ठहरे हैं, पहुंच कर उनके स्वास्थ्य की जांच की। अमिताभ के स्वास्थ्य के बारे में चिकित्सकों ने हालांकि आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया, लेकिन सूत्रों का कहना है कि अत्यधिक थकान को अमिताभ की नासाजी का कारण माना गया है। उन्हें कुछ दिन आराम की सलाह दी गई है। चिकित्सक डॉ. केके पांडे ने अपने ट्वीट में यही जानकारी दी कि जोधपुर में तबियत बिगड़ने के बाद अमिताभ बच्चन की तबियत अब ठीक है। अमिताभ की पत्नी जया बच्चन का भी बयान आया कि अब ठीक हैं अमित जी।

 

फिर भी गजब का आत्मविश्वास

सूत्रों के अनुसार अमिताभ बच्चन की स्वास्थ्य जांच के दौरान चिकित्सकों ने उन्हें आराम चलने की सलाह दी। कहा कि आप मुंबई साथ चलिए। लेकिन अमिताभ ने मना कर दिया। बोला, वे जोधपुर में रहकर ही आराम कर लेंगे। हालांकि अमिताभ के लिए चिकित्सकों की टीम चार्टर्ड प्लेन में आई थी। कयास लगाए जा रहे थे कि अमिताभ इसी प्लेन से मुंबई लौटेंगे, लेकिन जोधपुर से प्लेन को उदयपुर भेज दिए जाने के साथ ही इन कयासों पर विराम लग गया।

Suresh Vyas
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned