camp- निशुल्क आयुर्वेदिक और योग आरोग्य शिविर का आरंभ

निशुल्क आयुर्वेदिक और योग आरोग्य शिविर का आरंभ शुक्रवार को हुआ

By: Rakhi Hajela

Updated: 25 Sep 2021, 12:05 AM IST


जयपुर
वैशाली नगर स्थित अमृतम हैल्थ रिसोर्ट पर योगस्थली योग सोसायटी, डॉ. कटाराश्ज आयुर्वेद वैलनेस सेंटर,जयपुर और डॉ. वसिष्ठस आयुर्रेमेडीज अहमदाबाद, वैशाली विकास एवं सांस्कृतिक समिति जयपुर की ओर से निशुल्क आयुर्वेदिक और योग आरोग्य शिविर का आरंभ शुक्रवार को हुआ। भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी और पूर्व उप महापौर मनोज भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में परनामी ने स्वास्थ्य, योग, आयुर्वेद एवं इससे सम्बन्धित विषयों की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए अमृतम की ओर से योग एवं वैकल्पिक चिकित्सा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना की। वहीं पूर्व उपमहापौर मनोज भारद्वाज ने सभी से शिविर का पूरा लाभ उठाने का अनुरोध किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथियों के रूप में मेघसिंह चौहान, पवन टाँक,हुकुम सिंह और प्रमोद पालीवाल उपस्थित रहे ।
कार्यक्रम के संयोजक उमेश शर्मा और शालिनी मल्होत्रा ने बताया कि आरोग्य शिविर में निशुल्क परामर्श के रूप में आयुर्वेद चिकित्साए, पंचकर्म चिकित्सा, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के साथ साथ बच्चों को निशुल्क स्वर्ण प्राशन ड्रॉप पिलाई जा रही है, साथ ही गर्भ संस्कार के लिए भी परामर्श दिया जा रहा है। स्वर्ण प्राशन बच्चों के लिए अत्याधिक प्रभावशाली एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला होता है और इसके सेवन से बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।
शिविर में वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्सक डॉ.विमलेश विनोद कटारा,डॉ.ओम शरण सिनवाल, डॉ.गौरव गुप्ता और योगिनी हेमलता शर्मा व योगी उमेश शर्मा और आहार विशेषज्ञ नमिता जैन अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned