डेयरी के टैंकर से देशी घी निकाल मिला रहे थे पाम ऑयल, सात गिरफ्तार

अमूल डेयरी का था देशी घी, दूदू हाइवे पर ढाबा पर टैंकर खड़ा कर रहे थे मिलीभगत से चोरी, 10 मिनट में 1000 लीटर घी निकाला, 7 गिरफ्तार

By: pushpendra shekhawat

Published: 29 Jun 2020, 05:56 PM IST

मुकेश शर्मा / जयपुर। जयपुर ग्रामीण पुलिस ने अब टैंकर में भरा अमूल डेयरी का देशी घी चोरी कर उसमें पाम ऑयल मिलाने का सनसनीखेज खुलासा किया है। मिलावटखोर इतने शातिर हैं कि दस मिनट में टैंकर की सील तोड़ उसमें से घी निकाल लेते और इसी समय में पाम ऑयल मिलाकर उसमें भरने के बाद सील वापस लगा देते।

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि गिरोह में शामिल टैंकर चालक, सह चालक और अमूल डेयरी के सुरक्षा गार्ड सहित कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है। बाजार में टैंकर में भरे 18000 लीटर देशी घी की कीमत करीब 90 लाख रुपए है। हरियाणा से देशी घी भरकर टैंकर गुजरात के मेहसाणा के लिए रवाना हुआ था।

एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि टैंकर में जीपीएस सिस्टम लगा है। संभावना है कि जीपीएस सिस्टम के चलते गिरोह रास्ते में कई जगह भोजन के लिए ठहरने के दौरान मात्र 10 मिनट में 1000 लीटर देशी घी निकालकर उसमें पाम ऑयल मिलाते हैं। इस संबंध में भी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

यूं देता है वारदात को अंजाम

गिरोह एक पिकअप पर पीछे करीब 2500 लीटर का छोटा टैंकर रखते हैं। इसमें दो भाग होते हैं। एक भाग में पाम ऑयल भरा रहता है और दूसरा भाग खाली रखते हैं। खाली भाग में डेयरी के टैंकर से घी निकाल लेते हैं और फिर डेयरी के टैंकर में पाम ऑयल मिला देते हैं। इससे टैंकर का वजन उतना ही रहता है। दूदू थानाधिकारी सुरेश यादव ने टीम के साथ सांवरदा के निकट महादेव ढाबे पर गिरोह को टैंकर से घी निकालते हुए रंगे हाथ पकड़ा। रेनवाल निवासी आरोपी सीताराम जाट घटना स्थल से भाग निकला, जिसकी पुलिस को तलाश है। आरोपी सीताराम के खिलाफ पहले से एक मामला दर्ज है।

इनको किया गिरफ्तार

- गुडग़ांव निवासी घी के टैंकर के साथ चलने वाले गार्ड रवि कुमार राजपूत
- जोधपुर के लोहावट निवासी ढाबाकर्मी भंवरलाल विश्रोई, आरोपी के खिलाफ पहले से तीन प्रकरण दर्ज हैं
- उत्तर प्रदेश निवासी टैंकर चालक आशीष कुमार यादव
- उत्तर प्रदेश निवासी टैंकर परिचालक अजय कुमार सक्सेना
- सीकर के श्रीमाधोपुर निवासी रामकरण यादव, आरोपी के खिलाफ पहले से दो मामले दर्ज हैं
- अजमेर के अंराई निवासी शिवराज जाट
- जयपुर के गोविंदगढ़ निवासी प्रेमचंद उर्फ पिंटू बुनकर, आरोपी के खिलाफ पहले से तीन मुकदमें दर्ज हैं

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned