scriptआनंदपाल एनकाउंटर केस: राजपूत समाज ने सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी | Anandpal encounter: giriraj singh lotwara on CBI chargesheet | Patrika News

आनंदपाल एनकाउंटर केस: राजपूत समाज ने सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Jul 05, 2020 02:43:42 pm

Submitted by:

santosh

बहुचर्चित आनंदपाल सिंह एनकाउंटर केस और सांवराद में हुए उपद्रव मामले की सीबीआइ जांच तथा चार्जशीट को लेकर अब राजपूत समाज सामने आ गया है ।

girraj_singh.jpg

जयपुर। बहुचर्चित आनंदपाल सिंह एनकाउंटर केस और सांवराद में हुए उपद्रव मामले की सीबीआइ जांच तथा चार्जशीट को लेकर सर्व राजपूत समाज संघर्ष समिति ने मोर्चा खोल लिया है।

समिति की ओर से रविवार दोपहर 12 बजे राजपूत सभा भवन में एक बैठक बुलाई गई। बैठक में राजपूत सभा अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा ने चार्जशीट पर सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि जिन्होंने उपद्रव किया उनका नाम एफआईआर में नहीं है। वहीं समाज सेवा कर रहे लोगों की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस अधिकारी सच्चाई के साथ काम करें। किसी के दबाव में आकर पुलिस कार्य कर रही है।

उन्होंने प्रकरण की छह माह बाद सीबीआइ को जांच सौंपे जाने पर सवाल उठाते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार से पुनः जांच करवाने की मांग की। लोटवाड़ा ने कहा कि एनकाउंटर को सही तरीके से जस्टिफाई नहीं किया गया है। 12 जुलाई तक सरकार से सकारात्मक जवाब की उम्मीद है, नहीं तो आंदोलन किया जाएगा।

माना जा रहा हैं कि समाज की ओर से इस मसले पर नई दिल्ली जाकर भाजपा के राजपूत नेताओं से मुलाकात की जा सकती है। समाज के नेता इस बात से नाराज हैं कि संघर्ष समिति से जो समझौंता हुआ था उसकी पालना भी नहीं की जा रही है।

इससे पहले प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी कहा था कि सीबीआई ने तो न्याय मांगने वालों को ही अपनी चार्जशीट में आरोपी बना डाला और ऐसा तो पहली बार देखने में आया है। खाचरियावास ने कहा कि आनंदपाल मामले की मुठभेड़ की सीबीआई जांच अब सवालों के घेरे में दिख रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो