पत्नी के मायके जाने से नाराज पति 80 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा

पत्नी के मायके जाने से खफा युवक बिजली के 80 फीट ऊंचे हाइटेंशन लाइन (Height line) के बिजली टावर (Power tower) पर चढ़ गया। बिजलीकर्मियों (Electricians) ने क्षेत्र की लाइनें शट डाउन (Lines shut down) कर दी। बाद में पत्नी को मौके पर बुलाने व उसकी शराब की बोतल की मांग पूरी करने पर वह नीचे उतरा।

By: vinod

Published: 02 Aug 2020, 12:29 AM IST

झल्लारा (उदयपुर)। पत्नी के मायके जाने से खफा एक युवक शनिवार को बिजली के 80 फीट ऊंचे हाइटेंशन लाइन (Height line) के बिजली टावर (Power tower) पर चढ़ गया। बिजलीकर्मियों (Electricians) ने तुरंत उस क्षेत्र की लाइनें शट डाउन (Lines shut down) कर दी। बाद में पत्नी को मौके पर बुलाने व उसकी शराब की बोतल की मांग पूरी करने पर वह करीब तीन घंटे बाद नीचे उतरा। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है।
खोलड़ी के हीरावत की भागल निवासी पेमा पुत्र दला मीणा की इसकी पत्नी कुछ दिन पूर्व मायके चली गई थी। उसे बुलाने के लिए उसने ये रास्ता चुना और बिजली के टावर पर चढ़ गया। पेमा के पिता दला ने बताया कि वह सुबह घर से निकला था। उसे कई जगह तलाश किया, लेकिन नहीं मिला।
थानाधिकारी रमेशचन्द्र बोरीवाल ने बताया कि पेमा मीणा सलूम्बर- बांसवाड़ा मुख्य मार्ग पर खोलड़ी टोल नाका के समीप स्थित सरकारी स्कूल भवन के पीछे से अदकलिया से गूजर रही 132 केवी हाइटेंशन लाइन के लिए लगे 80 फीट ऊंचे बिजली के टावर पर चढ़ गया। गनीमत रही कि लाइनमैन राजेश चौधरी की सूचना पर अदकालिया जीएसएस के कर्मचारियों ने सतकर्ता दिखाते हुए बिजली आपूर्ति को बंद कर दिया। नहीं तो बडा़ हादसा हो सकता था। सूचना पर पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा तथा युवक को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना। मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। सलूम्बर तहसीलदार नारायणलाल जीनगर ने भी परिजनों के साथ संयुक्त रूप से युवक से बात कर उसे उतारने की कोशिश की तो वह पत्नी को मौके पर बुलाने तथा शराब की बोतल की मांग करने लगा। तुरतफुरत में पत्नी को मायके से बुलाया गया तथा उसके लिए शराब की बोतल मंगवाई गई। करीब तीन घंटे बाद वह धीरे-धीरे नीचे उतरा। नीचे उतरते ही उसने सबसे पहले शराब की बोतल को मुंह से लगाया और फिर टावर पर चढऩे की कोशिश करने लगा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया और थाने ले गए। सलूंबर उपखण्ड अधिकारी मणिलाल तीरगर भी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली।
दो दिन पहले भी घर से चला गया
युवक के पिता नें बताया कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ था। जो दो दिन पहले भी घर से चला गया था। बाद में उसे पकड़कर लाए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned