scriptआवश्यक सेवाओं में शामिल हुआ पशुपालन विभाग,कल से खुलेंगे पशु चिकित्सा संस्थान | Animal Husbandry Department joins essential services, Veterinary Insti | Patrika News

आवश्यक सेवाओं में शामिल हुआ पशुपालन विभाग,कल से खुलेंगे पशु चिकित्सा संस्थान

locationजयपुरPublished: Apr 23, 2021 09:36:41 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

आवश्यक सेवाओं में शामिल हुआ पशुपालन विभागगृह विभाग ने जारी की संशोधित गाइडलाइनफ्रंट लाइन वर्कर को देय परिलाभ की घोषणा करने की मांगअभियान चलाकर करवाया जाए पशु चिकित्सा कार्मिकों का वैक्सीनेशन

आवश्यक सेवाओं में शामिल हुआ पशुपालन विभाग,कल से खुलेंगे पशु चिकित्सा संस्थान

आवश्यक सेवाओं में शामिल हुआ पशुपालन विभाग,कल से खुलेंगे पशु चिकित्सा संस्थान



जयपुर, 23 अप्रेल

प्रदेश के आठ हजार से अधिक बंद पशु चिकित्सा संस्थान शनिवार से खुल जाएंगे। गृह विभाग ने संशोधित गाइडलाइन जारी करते हुए पशुपालन विभाग को आवश्यक सेवाओं में शामिल कर लिया है। पशु पालन विभाग के कार्यालय शाम चार बजे तक खुलेंगे और चिकित्सा सेवाएं जारी रहेंगी। विभाग की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक पशुचारे से संबंधित खुदरा और ***** सेल की दुकानें सुबह 6 बजे से 11 बजे तक खुलेंगी।
गौरतलब है कि पिछले पांच दिनों से प्रदेश के तकरीबन सभी 8 हजार पशु चिकित्सा संस्थान बंद पड़े थे क्योंकि राज्य सरकार ने पशु चिकित्सा सेवाओं को आवश्यक सेवाओं में शामिल नहीं किया था ऐसे में कार्मिक मांग कर रहे थे कि उन्हें आवश्यक सेवाओं में शामिल किया जाए। पशु पालन विभाग ने इस संबंध में प्रस्ताव गृह विभाग को भेजा था। गृह विभाग ने संशोधित आदेश जारी कर पशुपालन विभाग और उससे जुड़ी सेवाओं को आवश्यक सेवाओं में शामिल करने के आदेश शुक्रवार शाम जारी कर दिए।
विभाग के कर्मचारी संघों ने उठाई थी मांग
गौरतलब है कि विभाग के कामिकों से जुड़े दो संघों राजस्थान पशु चिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ और राजस्थान पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ ने इस संबंध में मांग उठाई थी। दोनों ही संघों ने इस आदेश को लेकर मुख्यमंत्री का आभार जताया है।राजस्थान पशु चिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष बनवारी लाल बुनकर ने कहा कि विभाग को अनिवार्य सेवा में शामिल किया गया है लेकिन अभी कार्मिकों को कोविड वॉरियर्स के परिलाभ से वंचित रखा गया है। उन्होंने विभाग से मांग की कि स्वास्थ्य विभाग के कार्मिकों की तर्ज पर वित्त विभाग कार्मिकों को कोविड वॉरियर के परिलाभ दिलवाने के आदेश प्रसारित करें अन्यथा संघ को फिर से संस्थान बंद करने जैसे कदम उठाने होंगे। वहीं राजस्थान पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष अजय सैनी ने एकजुट होकर संघर्ष के लिए प्रदेश के पशु चिकित्सा कर्मियों को धन्यवाद देते हुए मांग की है कि विभाग से जुड़े सभी कार्मिकों को वैक्सीनेशन करवाया जाए और उन्हें फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में शामिल करे हुए सभी परिलाभ दिए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो