Monthly Numerology : तकदीर बदल देगा आठ का अंक, पांच अंकवालों का भी बढ़ेगा प्रभाव

सन 2020 का आठवां माह यानि अगस्त का महीना शुरू हो चुका है। ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर बताते हैं कि अंक ज्योतिष के मुताबिक यह माह धन संबंधी कार्यों के लिए अच्छा रहेगा हालांकि लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।

By: deepak deewan

Updated: 01 Aug 2020, 03:14 PM IST

जयपुर. सन 2020 का आठवां माह यानि अगस्त का महीना शुरू हो चुका है। ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर बताते हैं कि अंक ज्योतिष के मुताबिक यह माह धन संबंधी कार्यों के लिए अच्छा रहेगा हालांकि लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।

अंक 1- जन्म तारीख 1, 10, 19 या 28
इस महीने आप कोई भी निर्णय लेने में दिक्कत महसूस करेंगे। गुस्से पर काबू रखना होगा अन्यथा पारिवारिक माहौल खराब हो सकता है। कारोबारियों के लिए प्रारंभिक 15 दिन अनावश्यक परेशानीवाले साबित हो सकते हैं। काम में मन नहीं लगने के कारण नौकरी भी प्रभावित हो सकती है, पर अगले 15 दिनों में स्थिति पुनः सुधर जाएगी।

अंक 2- जन्म तारीख 2, 11, 20 या 29
आपको इस माह मानसिक शांति पर ध्यान देना होगा, नौकरी और कारोबार में अनावश्यक तर्क वितर्क से अपने आप को दूर रखें। अपनी कार्यक्षमता का पूरा उपयोग करेंगे तो माह अच्छा गुजरेगा. इस माह प्रेमी—प्रेमिका द्वारा बनाए गए मानसिक दबाव के कारण मानसिक शांति भंग होती रहेगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहने के योग हैं।

अंक 3- जन्म तारीख 3, 12, 21 या 30
इस माह नौकरी में कोई शुभ समाचार मिल सकता है, पदोन्नति भी हो सकती है। कारोबार में भी आशा के अनुरूप सफलता मिलने के योग हैं। हालांकि धन संबंधी कामों में धैर्य से काम लेना होगा। प्रेम संबंध में जातकों को लाभ मिलने की संभावना है। जीवनसाथी का शुरुआत में सहयोग मिलेगा लेकिन उनकी सेहत परेशान कर सकती है।

अंक 4- जन्म तारीख 4,13, 22 या 31
माह भर काम के प्रति आपका उत्साह बढ़ा रहेगा। घर में मांगलिक कार्य से जुड़ी कोई शुभ सूचना आ सकती है पर कारोबार में जोखिम उठाने से बचना होगा। नौकरी में आपको अपनी रूचि के अनुसार करने को मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में वरिष्ठ परिजनों का मार्गदर्शन काम आ सकता है। लव लाइफ में एक दूसरे के प्रति पूर्ण समर्पण का भाव बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति विशेष सतर्कता बरतें।

अंक 5- जन्म तारीख 5, 14 या 23
अगस्त का यह महीना व्यापारियों के लिए शुभ रहने वाला है। नौकरी में भी यह अच्छा फल देने वाला साबित होगा। आपकी कड़ी मेहनत फलीभूत हो सकती है। रुके सारे कार्य पूरे होते चले जाएंगे और आय के नए स्रोत भी खुलेंगे। दांपत्य जीवन के लिए यह खुशी भरा महीना साबित होगा। प्रेमी—प्रेमिका के पुराने गिले-शिकवे मिट जाएंगे और आपके प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

अंक 6- जन्म तारीख 6, 15 या 24
महीने के अंतिम 15 दिनों में चिंता बढ़ाने वाला कोई समाचार मिल सकता है। प्रारंभिक दिनों में किसी काम में मन नहीं लगेगा लेकिन बाद में सीरियस होते चले जाएंगे। इस माह हानि होने के योग हैं इसलिए सोच-समझकर ही आगे बढ़ें। प्रेम संबंधों में ज्यादा इंजॉयमेंट करेंगे। दांपत्य जीवन में कोई विवाद आपको परेशान करते रहेगा पर कुछ दिनों में यह समस्या भी समाप्त हो जाएगी।

अंक 7- जन्म तारीख 7, 16 या 25
कारोबार में कमी से आय प्रभावित हो सकती है। वैसे विरोधियों को पराजित करने में सफलता मिल सकती है। नौकरी में अपने वरिष्ठों का सहयोग ना प्राप्त होने की वजह से मन कुछ विचलित सा रह सकता है। दांपत्य जीवन प्रयासपूर्वक ही सुखमय बन सकता है। इस माह प्रेम संबंधों में सतर्कता बरतें, विवादों को बढ़ावा न दें।

अंक 8- जन्म तारीख 8, 17 या 26
कारोबार के लिए ये समय शांति से रहने का है। वैसे आपके लिए यह माह जबरदस्त रहने के योग बन रहे हैं, आप बड़े से बड़े काम को भी आसानी से अंजाम दे पाएंगे। स्थाई संपत्ति के मामले में सतर्क रहें। दांपत्य जीवन में संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेमी—प्रेमिका के लिए यह महीना कोई खुशखबरी देकर जाएगा। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से पूरे महीने सतर्कता बरतना होगा।

अंक 9- जन्म तारीख 9, 18 या 27
व्यापारियों के लिए इस माह लाभ के योग बन रहे हैं। आपके कार्यक्षेत्र में इस महीने समस्याएं दूर होने लगेंगी और सफलता प्राप्त होगी। दांपत्य जीवन में समय सुखद रह सकता है हालांकि छोटी-छोटी बातें तनाव का कारण बन सकती हैं। वाद विवाद से आपको बचना चाहिए। स्वास्थ्य के मामले में अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी। प्रेम संबंधों में प्रसन्नता बनी रहेगी।

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned