scriptIndian Railway : अंकिता ने सबसे बेहतर जांचा रेल टिकट, अगस्त में आई अव्वल | Ankita top in railway checking | Patrika News
जयपुर

Indian Railway : अंकिता ने सबसे बेहतर जांचा रेल टिकट, अगस्त में आई अव्वल

उत्तर पश्चिम रेलवे में अजमेर की टिकट निरीक्षक ने सर्वश्रेष्ठ जांच की है। अगस्त में की गई पूरी कार्रवाई पूरे जोन में अंकिता प्रथम पायदान पर रहीं। अंकिता रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने के सर्वाधिक 123 केस बनाकर 47,960 रुपए का राजस्व अर्जित किया। इसके लिए प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक अर्चना श्रीवास्तव ने 1100 रुपए नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अंकिता कपूर फिलहाल अजमेर जंक्शन पर टिकट निरीक्षक के रूप में तैनात है।

जयपुरSep 11, 2021 / 09:12 pm

Anand Mani Tripathi

अंकिता ने सबसे बेहतर जांचा रेल टिकट, अगस्त में आई अव्वल

अंकिता ने सबसे बेहतर जांचा रेल टिकट, अगस्त में आई अव्वल

जयपुर

उत्तर पश्चिम रेलवे में अजमेर की टिकट निरीक्षक ने सर्वश्रेष्ठ जांच की है। अगस्त में की गई पूरी कार्रवाई पूरे जोन में अंकिता प्रथम पायदान पर रहीं। अंकिता रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने के सर्वाधिक 123 केस बनाकर 47,960 रुपए का राजस्व अर्जित किया। इसके लिए प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक अर्चना श्रीवास्तव ने 1100 रुपए नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अंकिता कपूर फिलहाल अजमेर जंक्शन पर टिकट निरीक्षक के रूप में तैनात है। वह टिकट जांच की स्टेशनरी शाखा में पद स्थापित हैं।
उत्तर पश्चिम रेलवे के उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि अंकिता कपूर, टिकट निरीक्षक, अजमेर जं. ने अगस्त माह में उत्तर पश्चिम रेलवे पर अगस्त माह में बिना टिकट यात्रा करने के सर्वाधिक 123 केस बनाकर 47,960 रूपये का राजस्व अर्जित किया। इस उपलब्धि के लिए अंकिता कपूर, टिकट निरीक्षक, अजमेर जंक्शन को अर्चना श्रीवास्तव, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक, उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा 1100/- रूपये नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
गौरतलब है कि रेलवे हर माह विभिन्न विषय वस्तु में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को हर तरह से प्रोत्साहित करने का कार्य करता है। इसमें यह कैश इंवेंटिव भी शामिल है।

Home / Jaipur / Indian Railway : अंकिता ने सबसे बेहतर जांचा रेल टिकट, अगस्त में आई अव्वल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो