script10 दिन में राजस्थान की तीसरी भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह की एंट्री, जयपुर में केस दर्ज | Another government exam. cheating case open | Patrika News

10 दिन में राजस्थान की तीसरी भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह की एंट्री, जयपुर में केस दर्ज

locationजयपुरPublished: May 23, 2022 01:40:12 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इस बार जो डमी पकडे गए उनमें से एक ने बताया कि वह आरएएस की तैयारी कर रहा है और पांच हजार रुपए के लिए परीक्षा में डमी बन गया। अन्य से भी पूछताछ की गई है।
 

cheating

CHEATING : सरकारी मकान दिलवाने का झांसा देकर 19 जनों के साथ ठगी

जयपुर
एक ही महीने में यह तीसरी सरकारी परीक्षा है जयपुर में जब किसी नकल गिरोह की सेंध हुई है। इस बार आयुर्वेद की परीक्षा में डमी कैंडिडेट पकडे गए हैं। नकल गिरोह के इन चार बदमाशों को पकडा गया है और गांधी नगर पुलिस के हवाले किया गया है। गिरोह में कितने अन्य अभ्यर्थी हैं इस बारे में गांधी नगर पुलिस पड़ताल कर रही है। गांधी नगर पुलिस ने बताया कि दरअसल सुबोध कॉलेज में आयुर्वेद के एमटीएस पदों के लिए भर्ती चल रही थी।
परीक्षा से पहले ही आयुर्वेद विभाग के अफसरों और परीक्षा आयोजित करा रहे कॉलेज के अफसरों ने वीडियोग्राफी कराई थी। लाउड स्पीकर की मदद से परीक्षा से ठीक पहले तक नकल नहीं करने और किसी भी तरह की परेशान खड़ी नहीं करने की चेतावनी दी थी। लेकिन उसके बाद भी असली परीक्षार्थियों की जगह नकली परीक्षार्थी पाए गए। चार अभ्यर्थियों को पकडा गया।
देर शाम इस बारे में केस दर्ज कराया गया। आयुर्वेद विभाग के अफसरों ने बताया कि कुछ पदों के लिए करीब नौ सौ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उनमें से अधिकतर परीक्षा में शामिल भी हुए थे। गौरतलब है कि पिछले साल भी सुबोध कॉलेज में एमटीएस पदों के लिए चल रही परीक्षा के दौरान आधा दर्जन डमी अभ्यर्थी पकडे गए थे। वे अन्य की जगह परीक्षा दे रहे थे। इस बार जो डमी पकडे गए उनमें से एक ने बताया कि वह आरएएस की तैयारी कर रहा है और पांच हजार रुपए के लिए परीक्षा में डमी बन गया। अन्य से भी पूछताछ की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो