scriptएपीओ चल रहे प्रधानाचार्यों को मिली नई पोस्टिंग | APO principals get new posting | Patrika News

एपीओ चल रहे प्रधानाचार्यों को मिली नई पोस्टिंग

locationजयपुरPublished: Jul 16, 2020 05:19:04 pm

Submitted by:

Ashish

शिक्षा विभाग ( Education Department ) में पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा यानि एपीओ चल रहे सरकारी स्कूलों ( government schools ) के प्रधानाध्यापक और प्रधानाचार्यों के अब विभाग ने पदस्थापन आदेश जारी कर दिए हैं।

APO principals get new posting

एपीओ चल रहे प्रधानाचार्यों को मिली नई पोस्टिंग

जयपुर

Education Department : शिक्षा विभाग ( Education Department ) में पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा यानि एपीओ चल रहे सरकारी स्कूलों ( government schools ) के प्रधानाध्यापक और प्रधानाचार्यों के अब विभाग ने पदस्थापन आदेश जारी कर दिए हैं। अधिकतर कार्मिकों को उसी जिले में लगाया गया है, जिन जिले के स्कूल में वे इससे पहले कार्यरत थे। हालांकि कुछ को जिले से बाहर दूसरे जिले में भी लगाया गया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ( Director of Secondary Education Saurabh Swami ) ने 85 प्रधानाचार्य और प्रधानाध्यापकों के पदस्थापन आदेश जारी किए हैं।

दरअसल, शिक्षा विभाग ने राज्य में नवस्थापित अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के लिए प्रधानाचार्यों का चयन साक्षातकार के माध्यम से किया था। साक्षात्कार में चयनित प्रधानाचार्यों को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने 8 जुलाई को एक आदेश जारी करके नवस्थापित अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में लगाया दिया था।

साथ ही इन स्कूलों में पहले से कार्यरत प्रधानाध्यापक और प्रधानाचार्यों को 10 जुलाई को एक आदेश जारी करके समायोजन होने तक उसी स्कूल में पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा में रहने के आदेश दिए थे। अब माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने एपीओ चल रहे 85 प्रधानाध्यापक और प्रधानाचार्यों के पदस्थापन आदेश जारी कर इन्हें नए स्थान पर ज्वाइन करने के लिए कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो