scriptअपूर्वी ने दिए पांच लाख तो रजत जरूरतमंदों को मुहैया करा रहे भोजन | apoorvi donet 5 lakh | Patrika News

अपूर्वी ने दिए पांच लाख तो रजत जरूरतमंदों को मुहैया करा रहे भोजन

locationजयपुरPublished: Apr 02, 2020 09:44:25 pm

Submitted by:

Satish Sharma

कोरोना से लडऩे के लिए खेल जगत की तमाम हस्तियां सामने आकर मदद दे रही हैं और ऐसे में युवा खिलाड़ी भी मदद के लिए आगे आए हैं। इसमें एक ओर जहां भारत की युवा निशानेबाज और ओलंपियन अपूर्वी चंदेला ने कोरोना वायरस से लडऩे के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में तीन लाख और राजस्थान मुख्यमंत्री राहत कोष में दो लाख रुपए देने की घोषणा की है

अपूर्वी ने दिए पांच लाख तो रजत जरूरतमंदों को मुहैया करा रहे भोजन

अपूर्वी ने दिए पांच लाख तो रजत जरूरतमंदों को मुहैया करा रहे भोजन

जयपुर। कोरोना से लडऩे के लिए खेल जगत की तमाम हस्तियां सामने आकर मदद दे रही हैं और ऐसे में युवा खिलाड़ी भी मदद के लिए आगे आए हैं। इसमें एक ओर जहां भारत की युवा निशानेबाज और ओलंपियन अपूर्वी चंदेला ने कोरोना वायरस से लडऩे के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में तीन लाख और राजस्थान मुख्यमंत्री राहत कोष में दो लाख रुपए देने की घोषणा की है वहीं एशियाई चैंपियन और अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज रजत चौहान रोज अपनी सहयोगियों के साथ जरूरतमदों को भोजन के पैकेट वितरित कर रहे हैं। अपूर्वी ने सोशल मीडिया पर कहा कि वह प्रधानमंत्री केयर फंड में तीन लाख और राजस्थान मुख्यमंत्री राहत कोष में दो लाख रुपए की मदद देती हैं। भारत इस महामारी से लड़ेगा और जीतेगा।
जल्दी ही कुछ करेंगे : झाझडिय़ा
वहीं लॉकडाउन के बाद अपने गांव में प्रवास कर रहे दो बार पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेन्द्र झाड़डिया से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को इस समय में जरूर सहयोग करना चाहिए, वे जल्दी ही अपनी ओर से सहयोग की घोषणा करेंगे।
पूर्व कबड्डी खिलाड़ी कटारिया भी मदद में जुटे
कोरोना के खिलाफ जंग में न केवल वर्तमान में खेल रहे खिलाड़ी मदद को आगे आए हैं वहीं पूर्व अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी हीनानंद कटारिया ने भी लोगों की सहायता का बीड़ा उठाया है। उनके साथ कोच ओमप्रकाश निर्वाण इस पुनीत कार्य में सहयोग कर रहे हैं। कटारिया रोज ३०० व्यक्तियों के भोजन के पैकेट बांट रहे हैं साथ ही जो लो भोजन बनाने में सक्षम हैं परन्तु जिनके पास राशन सामग्री नहीं है उन्हें आवश्यक सामान भी मुहैया करा रहे है
सहयोगियों के साथ मैदान में डटे रजत चौहान
अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज रजत चौहान सांगानेर क्षेत्र में जरूरतमदों को अपने सहयोगियों के साथ भोजन मुहैया करवा रहे हैं। रजत ने बताया कि सांगानेर क्षेत्र में पिं्रटिंग और फैक्ट्री से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों को प्रतिदिन भोजन के पैकेट दिए जा रहे हैं। लॉकडाउन के बाद कई मजदूर अपने घरों के लिए निकल गए लेकिन जो किराए पर रह रहे थे उन दिहाड़ी मजदूरों के लिए काफी समस्या हो गई थी उन्हें हम प्रतिदिन भोजन का आपूर्ति कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो