scriptरैम्प पर रिसाइकिल मैटेरियल से बने परिधान | Apparel made from recycled materials on the ramp | Patrika News

रैम्प पर रिसाइकिल मैटेरियल से बने परिधान

locationजयपुरPublished: Jun 27, 2022 11:41:34 am

Submitted by:

Rakhi Hajela

जवाहर कला केंद्र ऑडिटोरियम में अपेक्स विश्वविद्यालय के स्कूल आफ फैशन डिजाइनिंग और बुनकर सेवा केंद्र की ओर से दो दिवसीय फैशन शो का समापन रविवार को हुआ।

रैम्प पर रिसाइकिल मैटेरियल से बने परिधान

रैम्प पर रिसाइकिल मैटेरियल से बने परिधान

रैम्प पर रिसाइकिल मैटेरियल से बने परिधान
दो दिवसीय फैशन शो का समापन
जयपुर, । जवाहर कला केंद्र ऑडिटोरियम में अपेक्स विश्वविद्यालय के स्कूल आफ फैशन डिजाइनिंग और बुनकर सेवा केंद्र की ओर से दो दिवसीय फैशन शो का समापन रविवार को हुआ। फैशन शो के पहले दिन स्टूडेंट्स ने वेस्ट प्लास्टिक को रिसाइकिल करते हुए बेहतरीन परिधानों के रूप में रैम्प पर कैटवॉक करते हुए शोकेस किया। प्लास्टिक के बैग, फुटवियर, ड्रेसेज सहित अन्य फैंसी आइटम रैंप पर शोकेस किए गए। शो के दूसरी दिन रविवार को नेचुरल डाई को यूज कर कपड़ों में 200 वर्षों से भी ज्यादा पुरानी बोहेमियन शैली को दर्शाया गय । फैशन शो में डिजाइनर पूनम,किरण, निकिता श्वेता, खुशी, वषा, साक्षी, तुषार, देवराज,दिनेश,निशा और विनोद के डिजाइन किए हुए परिधानों को स्टूडेंट्स ने प्रस्तुत किया। इस मौके पर इंस्टीट्यूट में फैशन डिजाइनिंग की विभागाध्यक्ष डॉ. ज्योति सैनी ने बताया कि नेचुरल डाई का यूज़ करते हुए हम फैब्रिक को आर्टिस्टिक लुक देने का प्रयास करते हैं इससे ना केवल संस्कृति का संरक्षण होता है बल्कि युवाओं में रचनात्मकता और नवीनता का भी संचार होता है।
साइकिल रैली के जरिए कोविड से बचाव का संदेश
जयपुर।
भारतीय सीए संस्थान की जयपुर शाखा की ओर से ७४वें सीए दिवस के अवसर पर कोविड अवेयरनेस रैली का आयोजन किया गया। जयपुर शाखा के उपाध्यक्ष और रैली संयोजक सीए अखिल भाला ने बताया कि रैली में लगभग 200 सीए सदस्यों,छात्रों और उनके परिजनों ने भाग लिया। सभी प्रतिभागियों को मैडल और प्रशंसा पत्र दिए गए। रैली को सीए प्रकाश शमा, सीए रोहित रुवाटिया, सीए कुलदीप गुप्ता,सीए रुचि गुप्ता, सीए अंकुर गुप्ता, सीए यश गुप्ता, सीए विष्णु अग्रवाल, सीए नवीन शर्मा, सीए विकास यादव और अन्य कमेटी मैम्बर की उपस्थिति में प्लैग ऑफ देकर रवाना किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो