सरकार से मदद की अपील: CM गहलोत को सौंपी जाएगी कलाकारों के बैंक खातों की डिटेल्स

कोरोना महामारी ( Coronavirus In Rajasthan ) के इस भयावह दौर में सरकार देशवासियों को हर सम्भव मदद पंहुचाने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन राज्य की सभी कला विधाओं से जुड़े गरीब और पिछड़े कलाकारों ( Rajasthan Artist ) को भी आज के इस समय में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

By: abdul bari

Updated: 06 Apr 2020, 04:50 PM IST

जयपुर
कोरोना महामारी ( coronavirus In Rajasthan ) के इस भयावह दौर में सरकार देशवासियों को हर सम्भव मदद पंहुचाने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन राज्य की सभी कला विधाओं से जुड़े गरीब और पिछड़े कलाकारों ( Rajasthan Artist ) को भी आज के इस समय में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अमूर्त व मूर्त कला गतिविधियां भी बंद हैं... ( Jaipur News )

आज के आधुनिक तकनीकी दौर में भी राज्य के अनेक कलाकार आर्थिक रूप से पिछड़े हुए हैं। हमारे कलाकार समाज को जागरूक करके सम्बल प्रदान करने का निरन्तर प्रयास करते रहे हैं, लेकिन इन्हें सम्बल कब प्राप्त होगा यह आज भी एक गंभीर सवाल है। लॉकडाउन ( Lockdown In Rajasthan ) के समय में जबकि सभी अमूर्त व मूर्त कला गतिविधियां भी बंद हैं। ऐसे में इन कलाकारों को अर्थिक मदद पंहुचाना भी सरकार की प्राथमिकता होना चाहिए।

...कलाकारों की हरसंभव मदद की जाए

राजस्थान रंगमंच के सीनियर फैलो डॉ. चन्द्रदीप हाडा ने बताया कि राज्य के सभी जरूरतमंद कलाकार लॉकडाउन खुलने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को अपनी बैंक खातों की डिटेल्स सौंपेंगे। जिसके साथ ही सरकार से मांग की जाएगी कि आर्थिक मंदी से जूझ रहे कलाकारों की हरसंभव मदद की जाए। उन्होंने कहा कि इन दिनों जयपुर के कलाकारों की एक लिस्ट बनाई जा रही है, जिसे परिस्थितियां सुधरने के बाद सरकार को सौंपा जाएगा।

यह खबरें भी पढ़ें...

पुलिस अधिकारियों से बोले CM: लॉकडाउन-कर्फ्यू की सख्ती से कराएं पालना, अफवाह फैलाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश


राजस्थान में 25 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव रोगी इलाज के बाद हुए नेगेटिव, पौने 5 करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग पूरी


PM के आह्वान पर दिखी एकजुटता, नौ बजे अंधेरा और फिर चमकी संकल्प की रोशनी

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned