scriptसरकार से मदद की अपील: CM गहलोत को सौंपी जाएगी कलाकारों के बैंक खातों की डिटेल्स | Appeal For Rajasthan Government Help For Artists In Lockdown | Patrika News

सरकार से मदद की अपील: CM गहलोत को सौंपी जाएगी कलाकारों के बैंक खातों की डिटेल्स

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 04:50:13 pm

Submitted by:

abdul bari

कोरोना महामारी ( Coronavirus In Rajasthan ) के इस भयावह दौर में सरकार देशवासियों को हर सम्भव मदद पंहुचाने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन राज्य की सभी कला विधाओं से जुड़े गरीब और पिछड़े कलाकारों ( Rajasthan Artist ) को भी आज के इस समय में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

जयपुर
कोरोना महामारी ( coronavirus In Rajasthan ) के इस भयावह दौर में सरकार देशवासियों को हर सम्भव मदद पंहुचाने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन राज्य की सभी कला विधाओं से जुड़े गरीब और पिछड़े कलाकारों ( Rajasthan Artist ) को भी आज के इस समय में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
अमूर्त व मूर्त कला गतिविधियां भी बंद हैं… ( Jaipur News )

आज के आधुनिक तकनीकी दौर में भी राज्य के अनेक कलाकार आर्थिक रूप से पिछड़े हुए हैं। हमारे कलाकार समाज को जागरूक करके सम्बल प्रदान करने का निरन्तर प्रयास करते रहे हैं, लेकिन इन्हें सम्बल कब प्राप्त होगा यह आज भी एक गंभीर सवाल है। लॉकडाउन ( Lockdown In Rajasthan ) के समय में जबकि सभी अमूर्त व मूर्त कला गतिविधियां भी बंद हैं। ऐसे में इन कलाकारों को अर्थिक मदद पंहुचाना भी सरकार की प्राथमिकता होना चाहिए।
…कलाकारों की हरसंभव मदद की जाए

राजस्थान रंगमंच के सीनियर फैलो डॉ. चन्द्रदीप हाडा ने बताया कि राज्य के सभी जरूरतमंद कलाकार लॉकडाउन खुलने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को अपनी बैंक खातों की डिटेल्स सौंपेंगे। जिसके साथ ही सरकार से मांग की जाएगी कि आर्थिक मंदी से जूझ रहे कलाकारों की हरसंभव मदद की जाए। उन्होंने कहा कि इन दिनों जयपुर के कलाकारों की एक लिस्ट बनाई जा रही है, जिसे परिस्थितियां सुधरने के बाद सरकार को सौंपा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो