scriptमुफ्तियों की अपील-घर पर ही रहकर करें नमाज अदा | Appeal of muftees: Offer prayers at home | Patrika News

मुफ्तियों की अपील-घर पर ही रहकर करें नमाज अदा

locationजयपुरPublished: May 21, 2020 06:54:01 pm

Submitted by:

Abrar Ahmad

जुमातुलविदा व ईद की नमाज को लेकर अपीलों का दौर जारी, लॉकडाउन में पहली बार सामूहिक नमाज नहीं अदा करने का संकल्प

demo image

demo image

जयपुर. कोरोना वायरस से जंग कर रही जनता ने अपने धार्मिक स्थल भी लगभ बंद कर दिए हैं। लोग कोरोना को किसी भी तरह से मात देना चाहते हैं। अब शुक्रवार को रमजान महीने के आखिरी जुमे जुमातुलविदा की नमाज अदा होनी है। दो या तीन बाद ईद की नमाज अदा होनी है। उलेमा और मुफ्तियों ने मुसलमानों को जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। मस्जिद के अंदर मौजूद ऐतकाफ, खिदमत करने वाले लोग ही नमाज अदा करेंगे।
जयपुर की सबसे बड़ी मस्जिद जौहरी बाजार जामा मस्जिद के इमाम और खतीब मुफ्ती सैयद अमजद अली ने कहा कि घरों में रहकर इबादत में मशगूल रहें। ईद उल फितर का त्योहार सादगी से मनाए। खरीरदारी के लिए बाहर न जाएं। जरूरतमंदों की मदद करें। प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें। जुमे की नमाज इस बार घरों से अदा की जाएगी। अन्य मस्जिदों में कमेटी और प्रबुद्धजन ही नमाज अदा करेंगे।
———
सादगी से पर्व मनाएं
राजस्थान हज वेलफेयर सोसाइटी के महासचिव हाजी निजामुद्दीन ने ईद सादगी से सोशल डिस्टेंस की पालना कर मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आसपास के गरीब व बेसहारा लोगों की मदद करें। जामा मस्जिद इंतेजामिया कमेटी के सदर नईमुददीन कुरैशी ने कहा कि हमें ईद की खरीदारी हरगिज नहीं करनी है, बल्कि जरूरतमंदों की मदद करनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो