scriptछात्रावासों में दाखिलों के लिए फिर बढ़ाई आवेदन तिथि | Application date extended again for hostel admissions | Patrika News

छात्रावासों में दाखिलों के लिए फिर बढ़ाई आवेदन तिथि

locationजयपुरPublished: Sep 03, 2020 02:23:24 pm

Submitted by:

Ashish

कोरोना संकट ( Corona crisis ) के चलते शैक्षणिक के साथ ही प्रवेश गतिविधियों पर भी असर पड़ा है। इन स्थितियों के चलते राज्य सरकार ( state government ) की सहायता से चलने वाले छात्रावासों ( state hostels ) और राजकीय छात्रावासों में प्रवेश के लिए पर्याप्त संख्या में आवेदन ही नहीं आ पा रहे हैं।

Application date extended again for hostel admissions

छात्रावासों में दाखिलों के लिए फिर बढ़ाई आवेदन तिथि

जयपुर
Corona crisis : कोरोना संकट ( Corona crisis ) के चलते शैक्षणिक के साथ ही प्रवेश गतिविधियों पर भी असर पड़ा है। इन स्थितियों के चलते राज्य सरकार ( state government ) की सहायता से चलने वाले छात्रावासों ( state hostels ) और राजकीय छात्रावासों में प्रवेश के लिए पर्याप्त संख्या में आवेदन ही नहीं आ पा रहे हैं। प्रवेश सीटों की तुलना में आवेदनों की कम संख्या को देखते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने छात्रावासों में प्रवेश के लिए आवेदन करने की तारीख एक बार फिर से बढ़ा दी है। आवेदनों की कम संख्या को देखते हुए यह तिथि दूसरी बार बढ़ाई गई है।

दरअसल, विभाग ने अपने अधीन आने वाले सरकारी और अनुदानित छात्रावासों में प्रवेश के लिए आवदेन की तिथि में बदलाव किया है। यह बदलाव विद्यालय स्तर के छात्रावासों के साथ ही महाविद्यालय स्तर के कन्या छात्रावासों में प्रवेश के लिए किया गया है। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राजकीय, अनुदानित और पीपीपी मोड के विद्यालय स्तर के छात्रावासों में दाखिले के लिए पहले आवेदन 31 अगस्त तक किए जा सकते थे। इससे पहले यह तारीख 30 जुलाई थी। इसे बढ़ाकर अब 30 सितंबर कर दिया गया है। वहीं, महाविद्यालय स्तर के छात्रावासों में एडमिशन के लिए भी आवेदन अभी जारी हैं। अभ्यर्थियों को आवेदन आॅनलाइन करने होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो