scriptसहकारी बैंकों में निकली भर्ती, 715 पदाें के लिए यहां करें आवेदन | Application for 715 posts recruitment started in cooperative banks | Patrika News

सहकारी बैंकों में निकली भर्ती, 715 पदाें के लिए यहां करें आवेदन

locationजयपुरPublished: Sep 12, 2019 06:15:26 pm

Submitted by:

Ashish

Recuritment In cooperative Bank : प्रदेश के सहकारी बैंकों में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है।

सहकारी बैंकों में 715 पदों भर्ती प्रक्रिया शुरू

सहकारी बैंकों में 715 पदों भर्ती प्रक्रिया शुरू

जयपुर

Recuritment In cooperative Bank : प्रदेश के सहकारी बैंकों में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह भर्ती सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से की जाएगी। सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ( Minister Udailal Aanjna ) ने बताया कि अपेक्स बैंक ( Apex Bank ) एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 715 पदों पर गुरूवार से भर्ती ( Recuritment ) शुरू हो गई है। अपेक्स बैंक में 6 वरिष्ठ प्रबंधक, 12 प्रबंधक तथा 29 बैंकिंग सहायक के पदों पर भर्ती की जाएगी। जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 102 प्रबंधक, 10 कम्प्यूटर प्रोग्रामर, 553 बैंकिंग सहायक तथा 3 स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती की जाएगी।

सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट सत्र के दौरान अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों में रिक्त चल रहे पदों पर शीघ्र भर्ती की घोषणा की थी। भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन होगी। भर्ती के लिए पात्रता रखने वाला कोई भी आवेदक विभागीय वेबसाइट www.rajcrb.rajasthan.gov.in 6 अक्टूबर तक आवेदन कर सकता है। इन पदों पर भर्ती के लिए संभवतया नवंबर माह में आॅनलाइन परीक्षा होगी। रजिस्ट्रार, सहकारिता डॉ. नीरज के. पवन ने बताया कि उक्त पदों के लिये निर्धारित अवधि में परीक्षार्थियों की आेर से रजिस्ट्रेशन पूर्ण कर लिए जाने पर परिक्षार्थियों की संख्या के आधार पर परीक्षा की तिथि की घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया पूरी होने पर युवाओं को रोजगार की उपलब्धता के साथ-साथ सहकारी बैंकों की कुशलता में वृद्धि होगी और किसानों एवं आमजन को बेहतर ढंग से बैंकिंग सेवायें मुहैया करवाई जा सकेंगी।

पिछली सरकार में हो गया था गठन
आपको बता दें कि सहकारिता में पारदर्शिता लाने के लिए पहली बार भर्ती बोर्ड की व्यवस्था की गई है। पिछली सरकार में भर्ती बोर्ड का गठन कर लिया गया है। पूर्व सरकार में सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक के प्रयास से भर्ती बोर्ड के लिए कदम उठाया गया है। भर्ती से संबंधित नियम कानून भी तैयार कर लिए गए थे। सहकारिता से जुड़े एक्टों में संशोधन भी किया गया। गौरतलब है कि सहकारिता में कार्यरत अस्थाई कर्मचारी विभाग से मांग कर रहे हैं कि उन्हें स्थाई करने में प्राथमिकता दी जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो