scriptसीटेट के लिए आवेदन कल से | Apply for CTET from tomorrow | Patrika News

सीटेट के लिए आवेदन कल से

locationजयपुरPublished: Sep 19, 2021 06:16:37 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

19 अक्टूबर तक जमा किए जा सकेंगे आवेदन

सीटेट के लिए आवेदन कल से

सीटेट के लिए आवेदन कल से


जयपुर
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए ऑनलाइन आवेदन सोमवार से शुरू होंगे। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे। शुल्क का भुगतान 20 अक्टूबर 2021 दोपहर 3.30 बजे तक किया जा सकेगा। 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 के बीच होने वाली इस परीक्षा का आयोजन पहली बार ऑनलाइन मोड में होगा। सीबीएसई बोर्ड ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।
सीबीएसई बोर्ड के मुताबिक परीक्षा की सही तिथि की सूचना अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र पर दी जाएगी। सीटेट परीक्षा पूरे देश में 20 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। वहीं विस्तृत सूचना बुलेटिन जिसमें परीक्षा, पाठ्यक्रम, भाषा, पात्रता मानदंड, परीक्षा शुल्क, परीक्षा शहर और महत्वपूर्ण तिथियों का विवरण शामिल हैं 20 सितंबर से सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in पर मिल सकेंगे।
परीक्षा शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए एक हजार रुपए परीक्षा शुल्क रहेगा। दोनों पेपर के लिए 1200 रुपए परीक्षा शुल्क रहेगा। एससी, एसटी और विकलांग अभ्यर्थियों के लिए एक पेपर के लिए 500 रुपए और दोनों पेपर के लिए 600 रुपए शुल्क तय किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो