scriptपंचायत चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव की लिए 25 पर्यवेक्षक लगाए | Appoint 25 observers for the third phase of panchayat elections | Patrika News

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव की लिए 25 पर्यवेक्षक लगाए

locationजयपुरPublished: Jan 23, 2020 06:35:42 pm

Submitted by:

firoz shaifi

प्रदेश में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए 29 जनवरी को होने वाले चुनाव वर कड़ी निगरानी रखने के लिए 25 पर्यवेक्षक लगाए गए हैं।

Election Commission

Election Commission

जयपुर। प्रदेश में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए 29 जनवरी को होने वाले चुनाव वर कड़ी निगरानी रखने के लिए 25 पर्यवेक्षक लगाए गए हैं। आयोग के सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पर्यवेक्षकों में भारतीय प्रशासनिक और राजस्थान प्रसाशनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है।

उन्होंने बताया कि आशीष गुप्ता को अजमेर, निष्काम दिवाकर को अलवर, भवानी सिंह पालावत को बारां, नखतदान बारहठ को बाड़मेर, अंबरीश कुमार को भरतपुर, समित शर्मा को भीलवाड़ा, जय नारायण मीणा को बूंदी पर्यवेक्षक बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि इसी तरह मूलचंद को चित्तौड़गढ़, जमील अहमद कुरैशी को चूरू, अवध सिंह को हनुमानगढ़, कृष्णकांत पाठक को जयपुर, अरुण कुमार को पुरोहित को जालौर, लोकबंधु को झालावाड़, अजीत सिंह राजावत को झुंझुनूं, लक्ष्मण सिंह कुड़ी को जोधपुर, वीरेंद्र सिंह को कोटा, पीयूष सामरिया को पाली, हरीश सावनसुख को प्रतापगढ़, ओमप्रकाश तृतीय को राजसमंद, असलम शेरखान को गंगानगर, मनीष गोयल को सवाई माधोपुर,भंवरलाल मेहरा को सिरोही, राकेश राजोरिया को टोंक और मती शिवांगी स्वर्णकार को उदयपुर पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।


गौरतलब है कि तीसरे चरण की 49 पंचायत समितियों में 1700 ग्राम पंचायतों के 17516 वार्डों में 29 जनवरी को सुबह 8 बजे से 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा। इन पंचायतों में होने वाले चुनाव के लिए सभी पर्यवेक्षक राज्य निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अधिकारी के बीच में कड़ी का काम करेंगे और चुनाव से जुड़ी सभी सूचनाएं राज्य चुनाव आयोग को भेजेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो