राज्य में 27 सड़क परियोजनाओं के लिए मिली मंजूरी

मुख्य सचिव निरंजन आर्य की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राज्य में 1583 किलोमीटर लंबी 27 सड़क परियोजनाओं के लिए 5800 करोड़ रुपए की बाहरी सहायता से बनने वाली सड़कों की स्वीकृतियो का अनुमोदन किया गया।

By: Ashish

Updated: 05 May 2021, 09:48 PM IST

जयपुर

मुख्य सचिव निरंजन आर्य की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राज्य में 1583 किलोमीटर लंबी 27 सड़क परियोजनाओं के लिए 5800 करोड़ रुपए की बाहरी सहायता से बनने वाली सड़कों की स्वीकृतियो का अनुमोदन किया गया। मुख्य सचिव ने बुधवार को वीडियो कॅान्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘राजस्थान राजमार्ग विकास कार्यक्रम‘ के अन्तर्गत सड़क परियोजनाओं से संबंधित एम्पावर्ड समिति की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं पर एशियन विकास बैंक और विश्व बैंक के ऋण के माध्यम से कार्य किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि परियोजनाओं को पूरा करने में भूमि अवाप्ति की कार्यवाही में समस्या आ रही है, वहां आवश्यक अतिरिक्त राशि प्राथमिकता के आधार पर जारी की जाए। उन्होंने इन प्रोजक्ट को समय पर पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में 27 सड़क परियोजनाओं में से 10 सड़क परियोजनाओं के लिए 2620 करोड़ रूपये की संशोधित स्वीकृतियों का अनुमोदन किया गया।
इन सड़क परियोजनाओं में ब्यावर-मसूदा-गोयला, अराई-सरवाड़, एन.एच-12 लक्ष्मीपुरा- डोरा-डाबी- रानाजी का गुढ़ा, मांगलियावास-पादूकला, व्यावर-पीसांगन-टहला-कोट - अलनियावास, बीकानेर-सत्तासर एवं पदमुपर-रायसिंहनगर, झुन्झुनु-राजगढ़, नीम का थाना-खेतडी-जसरापुर मोड़, किशनगढ़-अराई-मालपुरा, रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा शामिल है। शीघ्र ही उनकी निविदा आरंभ की जाएगी। बैठक में शेष 17 सड़कों को विकसित करने के लिए आवश्यक राशि 3180 करोड़ रूपये की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृतियां जारी करने का अनुमोदन किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned