scriptराज्य वित्त आयोग में 14 पदों के सृजन को मंजूरी, रिटायर्ड आईएएस बन्नालाल होंगे ओएसडी | Approval for creation of 14 posts in State Finance Commission | Patrika News

राज्य वित्त आयोग में 14 पदों के सृजन को मंजूरी, रिटायर्ड आईएएस बन्नालाल होंगे ओएसडी

locationजयपुरPublished: Mar 01, 2021 03:01:24 pm

Submitted by:

Ashish

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य वित्त आयोग में 14 विभिन्न पदों के सृजन और कार्यालय संचालन के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

Approval for creation of 14 posts in State Finance Commission

राज्य वित्त आयोग में 14 पदों के सृजन को मंजूरी, रिटायर्ड आईएएस बन्नालाल होंगे ओएसडी

जयपुर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य वित्त आयोग में 14 विभिन्न पदों के सृजन और कार्यालय संचालन के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस प्रस्ताव के अनुसार, राज्य वित्त आयोग में विशेषाधिकारी/सदस्य सचिव (सेवानिवृत्त आईएएस), उप सचिव (राजस्थान लेखा सेवा), उप निदेशक (सांख्यिकी), निजी सहायक, सहायक लेखाधिकारी ग्रेड-द्वितीय, सूचना सहायक और लिपिक ग्रेड-द्वितीय का एक-एक पद, सहायक सांख्यिकी अधिकारी के दो, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के तीन तथा अनुबंध आधारित कम्प्यूटर ऑपरेटर विद मशीन के दो पद सृजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने छठे राज्य वित्त आयोग में विशेषाधिकारी के पद पर सेवानिवृत्त आईएएस बन्नालाल को नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।

अभियंताओं के पद क्रमोन्नयन को मंजूरी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में अतिरिक्त मुख्य अभियंता के दो पदों को मुख्य अभियंता तथा जल संसाधन, इंदिरा गांधी नहर, सिंचित क्षेत्र विकास एवं राज्य जल संसाधन व आयोजना विभाग में अधिशाषी अभियंता के 09 पदों को अधीक्षण अभियंता के पदों में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस मंजूरी से इन विभागों में अधिकारियों को पदोन्नति के समुचित अवसर उपलब्ध होने के साथ ही विभागीय कार्यों के संपादन में आसानी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो