प्रदेश में काल बन कर आई अमावस्या, तीन अलग अलग सड़क हादसों में करीब 11 लोगों की मौत

प्रदेश में काल बन कर आई अमावस्या, तीन अलग अलग सड़क हादसों में करीब 11 लोगों की मौत

Nidhi Mishra | Publish: Sep, 09 2018 12:26:22 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। राजस्थान में भाद्रपद की अमावस्या काल बन कर आई। प्रदेश में रविवार सुबह व अलसुबह तीन अलग अलग सड़क हादसों में करीब 11 लोगों ने अपनी जान गंवा दी और लगभग 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पहला हादसा बूंदी में हुआ, जहां जिले के हिंडोली थाना क्षेत्र के ग्राम बासनशनी के निकट एनएच 52 पर रविवार सुबह ट्रोला व रोडवेज बस की भिड़ंत में एक दर्जन लोग घायल हो गए। साथ ही एक के मरने की सूचना है। पुलिस के अनुसार रोडवेज की बस बूंदी से देवली की ओर जा रही थी, तभी देवली की ओर से आ रहा ट्रोला डिवाइडर ढांककर गलत साइड पर आ गया। जिससे दोनों की जोरदार भिड़ंत हो गई। बस में सवार एक दर्जन यात्रियों के घायल होने की सूचना है। घायलों को देवली चिकित्सालय में ले जाया जा रहा है।फिलहाल मृतकों की पुलिस कुछ देर बाद पुष्टि कर सकती है।

 


अलवर सड़क हादसा
वहीं अलवर में राजस्थान-हरियाणा सीमा पर ट्रक और कार के बीच आमने-सामने हुई ज़ोरदार भिड़ंत में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। ये भीषण हादसा राजस्थान की सीमा से लगते हाइवे पर खेड़ा बॉर्डर के पास हुआ। बताया जा रहा है कि कार अनियंत्रित होकर दूसरी रोड पर चली गई। उसी दौरान सामने एक ट्रक आ रहा था, जिससे उसकी भिड़ंत हो गई।

 

हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। भयानक हादसे की खबर आस-पास के गांवों में आग की तरह फैल गई। मौके पर पहुंचे लोगों और सूचना पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकाला। लेकिन सात लोगों ने इस हादसे में दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार हादसे में कार में सवार तीन महिलाओं व तीन पुरुष सहित एक बच्चे की मौत हुई है। फिलहाल मृतकों के शवों को बावल पुलिस मोर्चरी में रखवाया है। घटना हरियाणा के खेड़ा बार्डर की बताई जा रही है। हालांकि मौत का आंकड़ा अब भी स्परष्ट नहीं है।

 

रतनगढ़ सड़क हादसा
उधर, शेखावाटी अंचल के रतनगढ़ में नेशनल हाईवे 11 पर देर रात को अज्ञात वाहन ने एक कार को टक्कर मार दी, जिससे कार में सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार रात करीब 2:00 बजे रतनगढ़ की ओर से कार में सवार होकर परवेज व महावीर मेघवाल फतेहपुर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान रतनगढ़ से करीब 5 किलोमीटर दूर सामने से आ रहे किसी अज्ञात वाहन ने कार को टक्कर मार दी, जिससे कार में सवार गांव गुसाइसर निवासी 20 वर्षीय महावीर मेघवाल व रतनगढ़ वार्ड 16 निवासी 24 वर्षीय परवेज आलम दोनों गंभीर घायल हो गए, जिन्हें रतनगढ़ राजकीय चिकित्सालय में पहुंचाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची रतनगढ़ पुलिस ने कार को सड़क किनारे करवा कर, यातायात सुचारु करवाया। वहीं पुलिस ने दोनों के शवों को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया। पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी करवा कर अज्ञात वाहन की तलाश शुरू कर दी है।

 

वहीं कोटा में भी सुबह बस और ट्रोले की भिड़ंत में दो लोगों की मौत की खबर आ रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned