scriptजनप्रतिनिधि, मुख्य सफाई निरीक्षक घर-घर जाकर भरवा रहे पट्टे के लिए आवेदन | are going door-to-door to fill up applications for lease | Patrika News

जनप्रतिनिधि, मुख्य सफाई निरीक्षक घर-घर जाकर भरवा रहे पट्टे के लिए आवेदन

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2021 08:24:21 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

प्रशासन शहरों के संग अभियान

जनप्रतिनिधि, मुख्य सफाई निरीक्षक घर-घर जाकर भरवा रहे पट्टे के लिए आवेदन

जनप्रतिनिधि, मुख्य सफाई निरीक्षक घर-घर जाकर भरवा रहे पट्टे के लिए आवेदन

जयपुर। प्रदेश में दो अक्टूबर से शुरू हो रहे प्रशासन शहरों के अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों के जुड़ाव के लिए सरकार ने कमर कस ली है। इसके लिए चल रहे प्री कैम्प के दौरान जनप्रतिनिधियों, मुख्य सफाई निरीक्षकों एवं सफाई निरीक्षकों द्वारा घर-घर सम्पर्क करने के लिए कहा गया है। जनप्रतिनिधि व कर्मचारी लोगों को अभियान के लिए न केवल जागरुक कर रहे हैं, बल्कि मौके पर ही पट्टों के लिए आवेदन भी भरवा रहे हैं। नगरीय विकास, स्वायत्त शासन एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि अभियान में होने वाले कार्यो के संबंध में जानकारी के लिए पोर्टल shahar2021.rajasthan.gov.in तैयार किया गया है। लोगों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई है। इसके नम्बर 1800-180-6127 शुरू कर दिए गए हैं।

इन कार्यों पर फोकस
प्री-कैम्प में आॅनलाइन आवेदन कराने के साथ दस्तावेजों की चैकलिस्ट भी उपलब्ध कराई गई है। इसमें योजना भूमि, सोसायटी-खातेदारी योजनाओं, 69-ए, कच्ची बस्ती, स्टेट ग्रान्ट, भवन निर्माण स्वीकृति, भू-रूपान्तरण 90-ए की कार्यवाही, नाम हस्तान्तरण, उप-विभाजन, पुर्नगठन, लीज राशि जमा करना एवं अन्य कार्य की व्यवस्था की गई है। पहली बार रंगीन पट्टे दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो