कोरोना वायरस से निपटने के लिए सेना ने उठाए कदम

कोरोना वॉयरस ( Corona Virus ) के संक्रमण से बचने के लिए ( To avoid infection ) सेना एवं वायुसेना ने एहतियातन कई कदम उठाए ( Army and Air Force took steps to deal with ) हैं। ( Jaipur News )

By: sanjay kaushik

Published: 07 Mar 2020, 02:03 AM IST

-जयपुर में इटली की दंपती की तबीयत में सुधार

-एसएमएस अस्पताल में कोरोना संदिग्ध इंग्लैंड दंपती भर्ती

जयपुर/जैसलमेर। कोरोना वॉयरस ( Corona virus ) के संक्रमण से बचने के लिए ( To avoid infection ) सेना एवं वायुसेना ने एहतियातन कई कदम उठाए ( Army and Air Force took steps to deal with ) हैं। ( Jaipur News ) सैन्य सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि जिन सैन्य क्षेत्र में हॉस्पिटल की सुविधा नहीं हैं वहां संदिग्ध कोरेना वॉयरस से पीडि़त जवानों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान के सूरतगढ़ एवं जैसलमेर के सैन्य स्टेशन में जांच की व्यवस्था की जा रही है। सेना, वायुसेना के सभी स्टेशन में लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगाई गई है। खासकर पी.टी. परेड पर अस्थायी रोक लगाई गई हैं। होली मिलन पर भी रोक लगाई गई हैं। मुख्यालयों को इस सम्बन्ध में निर्देश दिये गये हैं। उधर, जयपुर के एसएमएस अस्पताल में कोरोना वायरस पीडि़त इटली की दंपती की तबीयत में सुधार है और शुक्रवार को कोरोना संदिग्ध इंग्लैंड दंपती को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

-सेना एवं वायुसेना को एहतियातन किया सतर्क

उच्च रक्षा सूत्रों ने बताया कि कोरेना वॉयरस के फैलने के मद्देनजर देश भर में सेना एवं वायुसेना को भी एहतियात के तौर पर सतर्क किया गया हैं। खासतौर पर सेना एवं वायुसेना स्टेशनों में प्रवेश करने वाले बाहरी लोगों को कड़ी जांच पड़ताल के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। सभी सैन्य बलों एवं कर्मचारियों को जरूरी न होने पर होटल एवं रेस्टोरेंट न जाने की सलाह दी गई है। सभी प्रकार की पार्टिया, होली पार्टी पर भी अस्थाई तौर पर रोक लगाई गई है। छावनी क्षेत्र में सिनेमा घर भी अस्थाई तौर पर बंद कर दिए गए हैं। भाटिया सुनील वार्ता नननन

-इटली दंपती को जल्द दिल्ली किया जाएगा शिफ्ट

जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मिले इटली निवासी दंपती की तबीयत में अब सुधार है। जल्द ही उन्हें दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा, इसके लिए दिल्ली से स्वास्थ्य मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार इटली दंपती ने आइसोलेशन वार्ड में साफ-सफाई की शिकायत की थी। शिकायत पर अस्पताल प्रशासन ने तुरंत निस्तारण किया। अब हर घंटे सफाई की जा रही है।

Corona virus
Show More
sanjay kaushik Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned