फर्जी आईडी से सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज डालने वाला गिरफ्तार

 

 

फर्जी आईडी से इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अश्लील फोटो और मैसेज करने के दो अलग-अलग मामलों में सांगानेर सदर थाना पुलिस ने मंगलवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस मामले में एक बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया है।

By: Lalit Tiwari

Published: 03 Dec 2019, 09:48 PM IST

फर्जी आईडी से इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अश्लील फोटो और मैसेज करने के दो अलग-अलग मामलों में सांगानेर सदर थाना पुलिस ने मंगलवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस मामले में एक बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि २ मई को सीतापुरा इंडस्ट्रीयल क्षेत्र में जीआईटी कॉलेज की छात्रा ने मामला दर्ज करवाया था। इसमें बताया था कि अप्रेल २०१९ में एक मित्र के साथ उसकी एक फोटो को इंस्टाग्राम पर संदिग्ध व्यक्ति ने फेक आईडी के जरिए भेजी और उसे गलत मैसेज किए। आरोपी ने मैसेज करने के बाद धमकी दी थी कि वह सारे कॉलेज में यह बात बता देगा। इस पर आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की गई। साइबर सेल की दद से पुलिस ने आरोपी का आईपी एड्रेस प्राप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस मामले में टोडाभीम करौली निवासी सचिन मीणा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोबाइल बरामद कर लिया।

सहपाठी ने ही बनाया फेक अकाउंट

वहीं माह मई में एक दूसरे मामले में एक दसवीं कक्षा की छात्रा के पिता ने मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि उसकी बेटी के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर अश्लील मैसेज का आदान प्रदान किया जा रहा है और उसका नाम किसी लड़के के साथ जोड़ा जा रहा है। उस फर्जी फेसबुक आईडी पर उसकी कक्षा की दूसरी छात्रा नाम लिख रखा है, जो भी गलत है। इस पर साइबर सेल की मदद से आरोपी का पता किया तो आरोपी छात्रा की कक्षा का छात्र ही निकला। नाबालिग से पूछताछ की जा रही है।

sanganer_sader_aropi.jpg
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned