scriptपुरस्कार वितरण समारोह में फूटा पद्मश्री कलाकार का गुस्सा | art exhibition | Patrika News

पुरस्कार वितरण समारोह में फूटा पद्मश्री कलाकार का गुस्सा

locationजयपुरPublished: Mar 16, 2019 08:34:35 pm

Submitted by:

imran sheikh

राजस्थान ललित कला अकादमी प्रशासन को वरिष्ठ मूॢतकार पद्मश्री अर्जुन प्रजापति को वाट्सएप पर आमंत्रण भेजना भारी पड़ गया। जिसके चलते अर्जुन प्रजापति ने वार्षिक पुस्स्कार वितरण समारोह में मंच से ही अकादमी सचिव और प्रदर्शनी अधिकारी को नसीहत दी और कहा कि कला संस्कार से आती है, इसलिए कम से कम अकादमी के सचिव और प्रदर्शनी अधिकारी को इतना तो मालूम होना चाहिए कि आमंत्रण पत्र कैसे भेजा जाता है।

art exhibition

art exhibition

पुरस्कार वितरण समारोह में फूटा पद्मश्री कलाकार का गुस्सा

राजस्थान ललित कला अकादमी को भारी पड़ा पद्मश्री मूर्तिकार अर्जुन प्रजापति को वाट्सएप पर आमंत्रण भेजना

जयपुर

राजस्थान ललित कला अकादमी प्रशासन को वरिष्ठ मूॢतकार पद्मश्री अर्जुन प्रजापति को वाट्सएप पर आमंत्रण भेजना भारी पड़ गया। जिसके चलते अर्जुन प्रजापति ने वार्षिक पुस्स्कार वितरण समारोह में मंच से ही अकादमी सचिव और प्रदर्शनी अधिकारी को नसीहत दी और कहा कि कला संस्कार से आती है, इसलिए कम से कम अकादमी के सचिव और प्रदर्शनी अधिकारी को इतना तो मालूम होना चाहिए कि आमंत्रण पत्र कैसे भेजा जाता है। उन्होंने कहा कि यदि वाट्सएप मैसेज नहीं देख पाता तो कार्यक्रम में शिरकत ही नहीं करता। इसलिए अकादमी प्रशासन को चाहिए कि वें सभी कलाकारों को सह सम्मान आमंत्रण पत्र भेजें। कार्यक्रम में शहर के वरिष्ठ कलाकार पद्मश्री सैय्यद शाकिर अली और वरिष्ठ कलाकार पद्मश्री तिलक गिताई, वरिष्ठ कलाकार हिम्मत शाह सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
सवा घंटे में निपटा पुरस्कार वितरण समारोह

राजस्थान ललित कला अकादमी जयपुर की ओर से ६०वीं वार्षिक कला प्रदर्शनी का उद्घाटनएवं पुरस्कार वितरण समारोह शुक्रवार को सवा घंटे में निपट गया। अकादमी संकुल में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि प्रमुख शासन सचिव, पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग श्रेया गुहा ने प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने राज्य के दस कलाकारों को कला पुरस्कार से सम्मानित किया। जिसमें सुमित सेन, मोनू शेखावत, शबनम हुसैन, डॉ. लोकेश जैन, रूचिका जोशी, शैलेश शर्मा, सुनील कुमार जांगिड़, जगदीश कुमार मीणा, मुकेश कुमार एवं सुब्रतो मंडल को सम्मानित किया गया।
सजा कला का खूबसूरत गुलदस्ता

वार्षिक कला प्रदर्शनी के तहत संकुल स्थित गैलेरी में १०१ कलाकारों की १२० कलाकृतियों को डिस्प्ले किया गया। जिसमें कलाकारों ने अपनी अभिव्यक्ति के विभिन्न रंगों को दर्शाया। पुरस्कार पाने वाले कलाकारों ने पूर्वा-१, जुगरनट, वैली, मिथक सत्य-१, मी, धरोहर-३, एक्सपेक्टेशन वर्सेज रियलिटी और सिलाई मशीन-३ शीर्षक से अपनी कलाकृतियों को पेश किया। प्रदर्शनी अधिकारी विनय शर्मा ने बताया कि प्रदर्शनी हेतु निर्णायक मंडल ने २४३ कलाकारों की ७२३ कलाकृतियों का अवलोकन करने के पश्चात् १०१ कलाकारों की १२० कलाकृतियों का चयन किया। इस मौके पर प्रमुख शासन सचिव, पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग श्रेया गुहा ने युवा कलाकारों की कला को सराहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो