scriptArt Exhibition- पेंटिंग्स के माध्यम से प्रकृति प्रेम का दिया संदेश | Art Exhibition-#jaipur#Jewels Of India Auditorium | Patrika News

Art Exhibition- पेंटिंग्स के माध्यम से प्रकृति प्रेम का दिया संदेश

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2021 10:13:08 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

Art Exhibition- राजधानी स्थित ज्वैल्स ऑफ इंडिया के सभागार में शनिवार को नीता गल्होत्रा की कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रकृति का संगीत नाम से इस एक दिवसीय प्रदर्शनी में प्रकृति के खूबसूरत नजार, पक्षी इत्यादि को दर्शाती कई खूबसूरत पेन्टिंग्स प्रदर्शित की गईं।

पेंटिंग्स के माध्यम से प्रकृति प्रेम का दिया संदेश

पेंटिंग्स के माध्यम से प्रकृति प्रेम का दिया संदेश


गल्होत्रा की पेंटिंग्स ‘प्रकृति का संगीत’ प्रदर्शित
जयपुर। राजधानी स्थित ज्वैल्स ऑफ इंडिया के सभागार में शनिवार को नीता गल्होत्रा की कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रकृति का संगीत नाम से इस एक दिवसीय प्रदर्शनी में प्रकृति के खूबसूरत नजार, पक्षी इत्यादि को दर्शाती कई खूबसूरत पेन्टिंग्स प्रदर्शित की गईं। शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों तथा कला प्रेमियों ने कला का अवलोकन किया तथा प्रशंसा की। नीता गल्होत्रा पिछले 6 वर्षों में राष्ट्रपति भवन, ऑल इंडिया फाइन आट्र्स सोसाइटी नई दिल्ली और जवाहर कला केन्द में अपने कार्य व कला का प्रदर्शन कर चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक अध्यापिका के रूप में 1996 में भरतपुर राजस्थान से की और 2006 में अपने शौक को आगे बढ़ाते हुए 2015 में स्वयं को एक कलाकार के रूप में स्थापित करने में सफलता प्राप्त की। नीता समस्त माध्यमों में पेन्टिंग कार्य करती हैं लेकिन वॉटर कलर इनका सर्वाधिक प्रिय माध्यम है। प्रकृति का संगीत उनके इसी कार्य का एक संकलन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो