scriptजम्मू कश्मीर से 370 हटाने के बाद राजस्थान में यहां पुलिस ने शुरू किया सर्च अभियान, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां हुई रद्द | Article 370 Jammu Kashmir: Article 370 Scrapped, High Alert in Jaipur | Patrika News

जम्मू कश्मीर से 370 हटाने के बाद राजस्थान में यहां पुलिस ने शुरू किया सर्च अभियान, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां हुई रद्द

locationजयपुरPublished: Aug 06, 2019 01:59:52 pm

Submitted by:

dinesh

Article 370 Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए ( Article 370 Jammu Kashmir ) हटाने के बाद जयपुर पुलिस में हलचल ( High Alert ) बढ़ गई है। एतिहात के तौर पर पुलिस ने संवदेनशील इलाकों में अतिरिक्त जाप्ता बढ़ाया है। इसके अलावा सादा वर्दी में जवान भी लगाए गए हैं…

High Alert
जयपुर। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए ( Article 370 Jammu Kashmir ) हटाने के बाद जयपुर पुलिस में हलचल बढ़ गई है। एतिहात के तौर पर पुलिस ने संवदेनशील इलाकों में अतिरिक्त जाप्ता बढ़ाया है। इसके अलावा सादा वर्दी में जवान भी लगाए गए हैं। सभी थानाधिकारियों को विशेष सर्तकता ( High Alert ) बरतने को कहा गया है। वहीं पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी कैंसिल कर दी गई है।
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए ( Article 370 Scrapped ) हटाने के अलावा स्वतंत्रता दिवस भी आने वाला है। ऐसे में पुलिस ने रेलवे स्टेशन और बस स्टेण्ड पर सुरक्षा बढाने के साथ यहां पर पहुंच रहे बाहरी लोगों की जांच की जा रही है। इसके अलावा होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा, कच्ची बस्तियां सहित अन्य स्थानों पर लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। संदिग्ध मिलने पर उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने को कहा गया है।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि जम्मू कश्मीर के आए फैसले व स्वतंत्रता दिवस के चलते एतिहात बरती जा रही है। सभी जगहों पर पुलिस को सतर्क व सावचेत रहने को कहा गया है। कुछ संवेदनशील स्थानों पर जाप्ता लगाया है। सुरक्षा व निगरानी के लिहाज से सादा वर्दी में जवान तैनात किए गए है जो कि किसी भी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी समय-समय पर उनके पास पहुंचाएंगे। फिलहाल सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है। सभी थानाधिकारियों को हर गतिविधि पर निगरानी रखने को कहा गया है।
जयपुर में आने वाले बाहरी लोगों को जांच प्रक्रिया से निकाला जा रहा है। पुलिस लाइन के जाप्ते को इलाके में गश्त के लिए लगाया गया है। इसके अलावा शहर भर में लगाए कैमरों के माध्यम से कंट्रोल रूम में भी निगरानी रखी जा रही है। आमजन से भी सतर्क व सावधान रहने की अपील की जा रही है। शांति समिति व सीएलजी मेंबर्स को अपने इलाके की हर गतिविधि से पुलिस को वाकिफ करवाने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो